Coronavirus News Live: कोरोना को लेकर एक और हाई लेवल मीटिंग आज, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया करेंगे IMA के साथ अहम बैठक

Coronavirus News Live: दुनियाभर में कोरोना ने एक बार फिर से भूचाल ला दिया है. चीन और जापान में इस कोरोना ने हाल बेहाल किया हुआ है. वहीं, भारत में भी इसको लेकर खतरे की स्थिति पैदा होती जा रही है.

ABP Live Last Updated: 26 Dec 2022 02:19 PM
चीन में जनवरी में चरम पर होगा कोरोना वायरस!

चीन में कोरोना से स्थिति बेहद खराब है. चीन में कोरोना को लेकर एक रिपोर्ट में भविष्यवाणी की गई है कि यह जनवरी में अपने चरम पर होगा. दुनिया भर में इसका असर देखने को मिलेगा. 

बिहार: गया एयरपोर्ट में इंग्‍लैंड और म्‍यांमार से लौटे चार यात्री कोरोना पॉजिटिव

बिहार के गया एयरपोर्ट पर 4 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसमें तीन इंग्‍लैंड और एक म्‍यांमार से लौटा यात्री कोरोना संक्रमित पाया गया है. संक्रमितों को बोधगया के होटल में आइसोलेट किया गया. 

कोरोना को लेकर आज IMA के साथ होगी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों पर बैठक करेंगे. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने इस बात की जानकारी दी. 


 

भारत में कोरोना की स्थिति, 24 घंटे में 196 मामले

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 196 मामले सामने आए हैं. राहत की बात यह है कि पिछले दिन आए कोरोना मामलों (221) से आज कम मामले सामने आए हैं. वहीं, 24 घंटे में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई. 

दिल्ली एयरपोर्ट: रैंडम टेस्टिंग में 0.5 प्रतिशत से भी कम लोग कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर रैंडम कोविड जांच की जा रही है. राहत की बात है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर टेस्ट किए गए 345 लोगों में से आधे प्रतिशत से भी कम (0.5 प्रतिशत) लोगों का रिजल्ट पॉजिटिव आया. 

महाराष्ट्र में कोरोना के 32 नए मामले

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 32 नए मामले मिले हैं. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 81,36,511 हो गई है. वहीं, कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 148 है. 

चीन में एक दिन में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे 37 मिलियन लोग- रिपोर्ट

यूके स्थित फाइनेंशियल टाइम्स (एफटी) ने बताया कि इस हफ्ते चीन में लगभग 37 मिलियन लोग एक ही दिन में कोविड-19 से संक्रमित हो सकते हैं. फाइनेंशियल टाइम्स ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया कि चीनी अधिकारियों का अनुमान है कि दिसंबर के पहले 20 दिनों में लगभग 250 मिलियन लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए थे. 

दिल्ली में विदेश से आए यात्रियों का Rapid Covid Test

विदेशों से आए यात्रियों की दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रेंडम कोविड जांच की जा रही है. दूसरे दिन की जांच में रविवार को कुछ यात्रियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

बैकग्राउंड

Coronavirus Live Updates 26th December 2022: देश में कोरोना को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है. दिल्ली एयरपोर्ट पर रविवार को लगातार दूसरे दिन भी अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रियों की ‘रैंडम’ कोविड जांच जारी रही, जिनमें से कुछ यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. चीन और जापान में इस कोरोना ने हाल बेहाल किया हुआ है. वहीं, भारत में भी इसको लेकर खतरे की स्थिति पैदा होती जा रही है. 


चीन में कोविड-19 से हाहाकार मचा हुआ है. ओमिक्रोन बीएफ.7 वेरिएंट के कारण चीन (China) में हर रोज बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं. चीन अपने डेली केस का डेटा छुपा रहा है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि चीन में हर रोज करोड़ों नए केस मिल रहे हैं. साथ ही बड़ी तादाद में मौतें भी हो रही हैं. 


BF.7 वेरिएंट का कहर


कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच अब एक और आफत चीन के सामने खड़ी हो गई है. अस्पतालों की रिपोर्ट के मुताबिक ओमीक्रोन BF.7 से पीड़ित हज़ारों मरीज़ों की मौत अचानक आए हार्ट अटैक से हुई है. चीन में बुजुर्ग नागरिकों पर BF.7 वेरिएंट का सबसे ज्यादा कहर दिख रहा है. फ़्यूनरल पार्लर और अस्पतालों के डेटा के मुताबिक़ एक महीने में 70 साल से ज़्यादा उम्र के क़रीब  12 लाख लोगों की मौत हुई है. 


पाकिस्तान को सता रहा कोरोना का खौफ 


पाकिस्तान को खौफ सता रहा है कि चीन में कोरोना के जिस नए वेरिएंट (Corona New Variant) ने तबाही मचाई है वो पाकिस्तान (Pakistan) पर भी कहर बनकर टूट सकता है. पाकिस्तानी सरकार आवाम को आने वाले संकट से आगाह कर रही है. दरअसल, चीन में कोरोना बेकाबू हो गया है, शहरों में लाशों का अंबार लगा हुआ है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.