School Bomb Threatening: गुजरात के अहमदाबाद शहर में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. बीते सोमवार को 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला ईमेल मिला था, लेकिन पुलिस ने सभी स्कूलों की चेकिंग के बाद इसे फर्जी करार दिया था. इस बीच अहमदाबाद पुलिस ने खुलासा करते हुए कहा कि स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल का लिंक पाकिस्तान से जुड़ा हुआ है.


न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने ईमेल आईडी का पता लगा लिया है, जहां से मेल आया था. हालांकि, इसके लिए एक रूसी डोमेन का इस्तेमाल किया गया था. शुरुआती जांच-पड़ताल में क्राइम ब्रांच को "tauheedl@mail.ru" नाम के ईमेल का पता लगा है. हालांकि, क्राइम ब्रांच को आगे की जांच में पता चला है कि स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने लिए जो मेल आया था, वह पाकिस्तान की एक सैन्य छावनी से आया था.


जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस- JCP क्राइम ब्रांच


इस मामले पर अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर शरद सिंघल ने बताया कि धमकी भरा ईमेल एक शख्स तोहिक लियाकत के पास से आया था, जो अहमद जावेद के नाम से काम कर रहा था. जेसीपी सिंघल ने आगे कहा, एक अन्य एजेंसी की जांच में यह भी पाया गया कि वो व्यक्ति "कई एक्टिविटी" में शामिल था. फिलहाल, पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है.


इन स्कूलों को मिला था धमकी भरा ईमेल


जिन स्कूलों को धमकी भरा ईमेल मिला उनमें बोपल में डीपीएस और आनंद निकेतन, एसजी हाईवे पर उदगम स्कूल, घाटलोदिया में कैलोरक्स स्कूल, चांदखेड़ा और एयरपोर्ट रोड पर आर्मी कैंटोनमेंट के केंद्रीय विद्यालय शामिल हैं. इनमें से कुछ स्कूलों ने मौजूदा लोकसभा चुनावों के लिए मतदान केंद्रों के रूप में भी काम किया है.  


उधर, उदगम स्कूल के प्रशासक धीमंत चोकसी ने कहा, ‘ईमेल भेजने वाले ने हमारे स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी. हमारे स्कूल में 24 घंटे सुरक्षा रहती है. हमें बाहर से कोई पार्सल नहीं मिला और हमारे स्कूल के दरवाजे भी बंद थे.’


गृह मंत्रालय ने ईमेल को बताया 'फेक'


हालांकि, गुजरात की घटना दिल्ली और पड़ोसी शहरों के 100 से ज्यादा स्कूलों को इसी तरह के ईमेल भेजे जाने के कुछ दिनों बाद हुई है. वहीं. गृह मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान जारी कर ईमेल को "फेक" बताया है.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: पाकिस्तानी परमाणु बम की चर्चा के बीच अमित शाह ने PoK पर कर दिया बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा