Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुशी जताई है. ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे अरविंद केजरीवाल को देखकर बहुत खुशी हुई कि उन्हें अंतरिम जमानत मिल गई है. मौजूदा चुनाव के लिहाज से यह काफी मददगार होगा.


दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट की दो जजों वाली बेंच ने अंतरिम जमानत दे दी है. कोर्ट ने उन्हें 2 जून को वापस सरेंडर करने को कहा है. 21 मार्च से हिरासत में चल रहे अरविंद केजरीवाल अब दो जून तक लोकसभा चुनावों में प्रचार कर सकेंगे. अंतरिम जमानत की घोषणा करते हुए कोर्ट ने कहा कि वो केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाले पूरे मामले की सुनवाई जल्द ही खत्म करेंगे.


हम जल्द ही केस की करेंगे सुनवाई- सुप्रीम कोर्ट


इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि हम जल्द ही सुनवाई कर, इस केस की पूरा करने की कोशिश करेंगे. हालांकि, अभी लिखित आदेश आना बाकी है, उसके बाद ही अंतरिम जमानत की शर्तों के बारे में पता चलेगा. कोर्ट ने कहा है कि जमानत का मुचलका जेल अधिकारियों के पास जमा करवाया जाए, ताकि केजरीवाल की रिहाई जल्द हो सके.


इसके साथ ही कोर्ट ने सुनवाई के दौरान ये भी कहा कि अगस्त 2022 में रजिस्टर किए गए केस में केजरीवाल को डेढ़ साल बाद गिरफ्तार किया था. जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा, “गिरफ्तारी पहले या बाद में की जा सकती थी. 21 दिन से क्या फर्क पड़ता है.”






दो जून को करना होगा सरेंडर- एडवोकेट


इस बीच सुप्रीम कोर्ट में सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील शादान फरासत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 20 दिन के लिए अंतरिम जमानत दी जा रही है. वे चुनावी प्रचार में क्या कहेंगे क्या नहीं इस पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाए गए हैं. 2 जून तक उन्हें अंतरिम जमानत दी गई है.


ये भी पढ़ें: 'पहले ट्रायल कोर्ट से तिहाड़ जाएगा रिलीज आर्डर, जानें कैसे जेल से बाहर आएंगे दिल्ली सीएम केजरीवाल