Lady Shri Ram College Bomb Threat: दिल्ली में बम की धमकी मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. नॉर्थ ब्लॉक में बम मिलने की धमकी के बाद अब दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज में भी बम की धमकी भरा कॉल आया. ये कॉल शाम 4 बजक 40 मिनट के आसपास आया. हालांकि ये कॉल फर्जी निकला. कॉलेज खाली था और गिने चुने स्टाफ के लोग ही वहां मौजूद थे, जिन्हें बाहर निकाल दिया गया.


सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गईं. वहीं, फायर विभाग को पीसीआर के जरिए सूचना दी गई थी. मामले पर दिल्ली फायर सर्विस ने कहा कि लेडी श्रीराम कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में बम की धमकी के संबंध में कॉल आई थी, दमकल गाड़ियां, दिल्ली पुलिस मौके पर है. इससे पहले नॉर्थ ब्लॉक को बुधवार को बम से उड़ाने की धमकी कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने के बाद अफवाह घोषित कर दी गई.


नॉर्थ ब्लॉक को उड़ाने की मिली थी धमकी


नॉर्थ ब्लॉक में गृह मंत्रालय स्थित है. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी के मुताबिक, मंत्रालय में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे ईमेल के जरिए धमकी मिली थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि ईमेल में लिखा था कि ''इमारत में बम रखा है जो फटने वाला है." अधिकारी ने बताया कि आईपी एड्रेस और ईमेल के अन्य विवरण की पड़ताल की जा रही है.


आईपी एड्रेस खंगालने में जुटी पुलिस


नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि ईमेल एक गुमनाम जीमेल पते से भेजा गया था और संदेह है कि भेजने वाले ने वीपीएन का उपयोग किया है, जिससे आईपी एड्रेस का पता नहीं चल पाता. नॉर्थ ब्लॉक में खोज अभियान के लिए पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मियों, खोजी कुत्तों का दस्ता, बम निरोधक दस्ता तैनात किया गया था.


अग्निशमन अधिकारी प्रेमलाल ने कहा कि दमकल की दो गाड़ियां भी वहां थीं. दिल्ली पुलिस ने इमारत की गहन तलाशी लेने के बाद बम की धमकी को अफवाह बताया. गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, “पूरी इमारत की गहन तलाशी ली गई है और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. सुरक्षा एजेंसियां इस निष्कर्ष पर पहुंची हैं कि ईमेल एक अफवाह था.


ये भी पढ़ें: Bangalore Bomb Threat: हाई अलर्ट पर बेंगलुरु, तीन नामी होटलों को बम से उड़ाने की धमकी से मचा हड़कंप