Delhi Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो जारी कर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने की अपील की. उन्होंने दिल्ली के वोटर्स से अपील करते हुए कहा, "मेरे प्यारे दिल्ली वासियों, यह एक बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है. यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है. यह चुनाव बेरोजगारी, महंगाई, संवैधानिक संस्थाओं पर आक्रमण जैसे मुद्दों पर लड़ा जा रहा है. आपको इस लड़ाई में अपनी भूमिका निभानी है."


दिल्ली की सभी सीटों पर जीत दिलवाने की अपील की


कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने वीडियो में महंगाई और रोजगार जैसे मुद्दे का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, "आपका हर एक वोट रोजगार बनाएगा, महंगाई कम करेगा, महिलाओं को सशक्त करेगा और एक सुनहरे भविष्य में समता और बराबरी का भारत बनाएगा. मैं आपसे अपील करती हूं कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन  के उम्मीदवारों को दिल्ली की सातों सीटों पर भारी मतों से विजयी बनाइए."


छठे चरण के दौरान दिल्ली में होगी वोटिंग


दिल्ली की सभी सातों सीट पर छठे के चुनाव के दौरान शनिवार (25 मई) को वोटिंग होगी. इसे लेकर गुरुवार (23 मई) की शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा. दिल्ली की सभी सातों सीट पर जीत दर्ज करने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता अपने प्रत्याशियों के प्रचार में उतर चुके हैं. 






दोनों पार्टी के दिग्गज नेता दिल्ली में कर चुके हैं रैली


चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर-पूर्वी दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए प्रचार करते हुए जनसभा को संबोधित किया. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पार्टी के उम्मीदवार मनोज तिवारी के लिए प्रचार कर चुके हैं. पीएम मोदी ने बुधवार (22 मई) को दिल्ली के द्वारका में भी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस का कई आरोप लगाए थे.


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: 'गाय ने दूध दिया नहीं घी खाने के लिए... 7 जन्म में नहीं बनेगी कांग्रेस की सरकार', महेंद्रगढ़ में बोले पीएम मोदी