Karnataka News: कर्नाटक के बेंगलुरु में गुरुवार (23 मई 2024 को शहर के तीन बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी भरा एक ईमेल मिला. इस ईमेल के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है. जानकारी के मुताबिक, ईमेल में शहर के द ओटेर्रा समेत तीन प्रतिष्ठित होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. सूचना मिलते ही बम स्क्वॉड और पुलिस की टीमें तीनों होटलों में पहुंची.


साउथ ईस्ट बेंगलुरु के डीसीपी का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस एक्शन में आई और तीनों होटलों में बम स्क्वॉड के साथ टीम भेजी गई. फिलहाल टीम मौके पर है और जांच कर रही है. आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इससे एक दिन पहले नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय को भी बम की धमकी भरा ईमेल मिला था. हालांकि बाद में यह अफवाह निकली.


स्कूलों भी मिली थी बम की धमकी


इससे पहले 14 मई को बेंगलुरु के 8 प्राइवेट स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इस संबंध में स्कूलों को एक ईमेल मिला था, जिसके बाद स्कूल मैनेजमेंट ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी. हालांकि जांच में यह महज अफवाह साबित हुई. फिर भी पुलिस ने स्कूलों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी थी. 


पिछले महीने दिल्ली में मची थी अफरातफरी


बता दें कि इससे पहले अप्रैल 2024 में दिल्ली-एनसीआर, जयपुर, उत्तर प्रदेश और बेंगलुरु के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी वाले ईमेल भेजे गए थे, इससे काफी अफरातफरी मच गई थी और इन स्कूलों में दहशत का माहौल था. बाद में ये सभी धमकियां अफवाह साबित हुईं. हालांकि इस धमकी के बाद से दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है और उसने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. दिल्ली पुलिस ने 17 मई को दिल्ली हाई कोर्ट को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें शहर भर में पांच बम निरोधक दस्ते और 18 बम डिटेक्शन टीमों की तैनाती की बात कही गई थी.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Elections 2024: 'अग्निवीर स्कीम सेना के खिलाफ, सत्ता में आए तो फाड़कर डस्टबिन में फेंक देंगे', बोले राहुल गांधी