Karnataka JC Madhuswamy Audio Leak: कर्नाटक के कानून मंत्री जेसी मधुस्वामी (JC Madhuswamy) से जुड़ी एक ऑडियो रिकॉर्डिंग के सामने आने के बाद विवाद छिड़ गया. ऑडियो क्लिप में उन्होंने कथित तौर पर कहा कि राज्य में सरकार काम नहीं कर रही है और बीजेपी (BJP) 2023 के विधानसभा चुनावों तक सिर्फ चीजों का प्रबंधन कर रही है. उन्होंने कहा कि, "सरकार काम नहीं कर रही, हम किसी तरह संभाल रहे हैं." कानून मंत्री के इस कथित बयान कि उनके कुछ कैबिनेट सहयोगियों ने भी आलोचना की है.


मधुस्वामी और चन्नापटना के एक सामाजिक कार्यकर्ता भास्कर के बीच फोन पर हुई एक बातचीत शनिवार को सामने आई थी. मधुस्वामी को किसानों के संबंध में वीएसएसएन बैंक के खिलाफ भास्कर की शिकायतों के जवाब में फोन पर उनसे कहते सुना जा सकता है, "हम यहां सरकार नहीं चला रहे, हम बस किसी तरह संभाल रहे हैं और अगले 7-8 महीने तक किसी तरह खींचना है." 




कैबिनेट मंत्रियों ने की आलोचना


इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उद्यानिकी मंत्री मुनिरत्ना ने आज कोलार में कहा कि मधुस्वामी को इस तरह का बयान देने से पहले तत्काल मंत्रालय से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा, "वह सरकार का हिस्सा हैं और मंत्रिमंडल में हर विषय पर भाग ले रहे हैं, इसलिए उनकी भी इसमें हिस्सेदारी है. जिम्मेदार पद पर रहते हुए इस तरह के बयान देना सही नहीं है, यह उनकी वरिष्ठता के लिए शोभा नहीं देता."


सहकारिता मंत्री एस टी सोमशेखर ने भी मधुस्वामी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर यह उनके विचार हैं तो यह गलत हैं. उन्होंने कहा, "मधुस्वामी को अगर लगता है कि केवल वही बुद्धिमान व्यक्ति हैं तो उन्हें सबसे पहले अपने दिमाग से यह बात निकालनी होगी."


ऑडियो में सहकारिता मंत्री का किया जिक्र


मधुस्वामी को सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर फोन पर अपनी ही सरकार के मंत्री सोमशेखर की कथित निष्क्रियता को लेकर असमर्थता जताते हुए सुना जा सकता है. मधुस्वामी को फोन पर कहते सुना गया, "मैं इन विषयों को जानता हूं. मैंने इस बात से एस टी सोमशेखर (सहकारिता मंत्री) को अवगत करा दिया है. वह कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. क्या करें?" 


कांग्रेस ने बोम्मई सरकार पर निशाना साधा 


इस बीच उच्च शिक्षा मंत्री सी एन अश्वथ नारायण ने कहा कि मधुस्वामी (JC Madhuswamy) ने ये बयान नहीं दिये होंगे और किसी ने संशय पैदा करने के लिए ऐसा किया होगा. उन्होंने कहा, "यह सच नहीं हो सकता, आपको मधुस्वामी से बात कर स्थिति साफ करनी होगी. मधुस्वामी ऐसी बात कहें, असंभव है. हमारे विरोधियों में से कुछ षड्यंत्रकारियों की भ्रम पैदा करने की यह करतूत हो सकती है." वहीं विपक्षी कांग्रेस (Congress) ने ऑडियो लीक होने के बाद बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) की सरकार पर निशाना साधा है और इसे नाकारा कहा है. 


ये भी पढ़ें- 


Karnataka: शिमोगा में सावरकर पोस्टर विवाद के चलते लगा कर्फ्यू, एक युवक पर चाकू से हमला, स्कूल-कॉलेज बंद


तेजस्वी को स्वास्थ्य, तेज प्रताप को वन पर्यावरण... नीतीश कैबिनेट में किसे-कौन सा मंत्रालय, जानें मंत्रियों की पूरी सूची