बीजेपी के संसदीय दल की बैठक जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पहुंच गए हैं. बैठक शुरू होने से पहले स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी गई. यूक्रेन की स्तिथि पर विदेश मंत्री के द्वारा प्रेज़ेंटेशन दिया जाएगा. साथ ही पीएम मोदी और जेपी नड्डा का मर्गदर्शन मिलेगा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में भव्य स्वागत किया गया. चुनावों में मिली प्रचंड जीत के लिए भाजपा के सभी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षों अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने पीएम मोदी और जेपी नड्डा को माला पहना कर स्वागत किया और जीत के लिए बधाई दी. संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने प्रधानमंत्री के स्वागत में मंच से स्वागत भाषण दिया. 



संसदीय दल की बैठक में बीजेपी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा भी करेगी. पिछली ऐसी बैठक 21 दिसंबर को हुई थीजिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थेतब उन्होंने संसद में सांसदों की उपस्थिति पर चिंता व्यक्त की थी और आगाह किया था कि जब तक वे खुद को बदल नहीं लेतेतब तक बदलाव नहीं हो सकता है. 10 मार्च को पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हुए हैं, जिनमें पंजाब को छोड़कर भाजपा ने सभी राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया है. 


पंजाब में भाजपा कुछ नहीं कर पाई है. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का भी कोई फायदा भाजपा को मिलता नहीं दिखा है. वहीं, बाकी राज्यों में पार्टी का अच्छा प्रदर्शन रहा. यूपी में तो भाजपा ने एतिहास रच दिया. 37 साल बाद किसी पार्टी की सरकार रिपीट हुई है. इससे पहले आखिरी बार 1985 में कांग्रेस ने सत्ता में दोबारा वापसी की थी.


ऐसे में अब भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान चुनावों में अपने प्रदर्शन की समीक्षा करने वाली है. आखिरी बार ऐसी बैठक 21 दिसंबर 2021 को हुई थी. तब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में शामिल हुए थे. उन्होंने संसद में सांसदों की उपस्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की थी और आगाह किया था कि जब तक वह (सांसद) खुद को बदल नहीं लेते, तब तक बदलाव नहीं हो सकता है.


यह भी पढ़ें-
जंग के बीच रूस-यूक्रेन में चौथे दौर की वार्ता रहेगी जारी, सोमवार को इस वजह से अधूरी रह गई बात
जंग के बीच IMF चीफ का बड़ा बयान- रूस को ‘गहरी मंदी’ से जूझना पड़ सकता है