BJP-Akali Dal Alliance: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच शिरोमणि अकाली दल फिर से बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में वापसी कर सकती है. एबीपी न्यूज़ को सूत्रों ने बताया कि इसको लेकर अकाली दल की बीजेपी से बातचीत चल रही है. 


सूत्रों ने कहा कि पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर बीजेपी और अकाली दल आगामी लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ सकती है. पुराने फॉमूले से अलग बीजेपी इस बार आम चुनाव में ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है.


दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार तीन कृषि कानून लेकर आई थी. कृषि कानूनों को लेकर किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया तो पूर्व केंद्रीय मंत्री और अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने पद से इस्तीफा दे दिया था. ऐसे में अकाली दल गठबंधन से बाहर हो गई. फिर पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया था. 


साथ ही राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही है कि राष्ट्रीय लोकदल (RLD) और पूर्व केंद्रीय मंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (TDA) भी एनडीए के साथ जा सकती है. 


आरएलडी को कितनी सीटें दी गई है?
माना जा रहा है कि आरएलडी नेता जयंत चौधरी यूपी में हुए सीट बंटवारे को लेकर खुश नहीं है. हालांकि इसको लेकर जयंत चौधरी ने कुछ नहीं कहा है. बता दें कि समाजवादी पार्टी और आरएलडी ने लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा की थी. गठबंधन के तहत आरएलडी को सात सीटें दी गयी थी. 


एन चंद्रबाबू नायडू ने अमित शाह से की मुलाकात 
टीडीपी के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार (7 फरवरी) को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. बता दें कि टीडीपी अभी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' और एनडीए में से किसी का हिस्सा नहीं है. 


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- WB Budget 2024: बजट सत्र की शुरुआत पर बजा स्टेट एंथम, BJP व‍िधायक गाने लगे 'राष्‍ट्रगान', सीएम ममता बनर्जी बोलीं- 'यह अपमान'