Sushil Modi On Partition: साल 1947 में भारत को स्वतंत्रता विभाजन की शर्त पर मिली थी. इस बंटवारे के लिए बीजेपी (BJP) राज्यसभा सांसद सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कांग्रेस (Congress) को जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही कहा कि ब्रिटिश आजादी के साथ बंटवारे का बीज बोकर गए थे. वर्ष1909 में देश के विभाजन का बीजारोपण हो गया था. बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कांग्रेस और जदयू से भी सवाल किया कि तिरंगा लगाया कि नहीं? कांग्रेस के झंडे में ही थोड़ा सा बदलाव करके तिरंगा बना दिया गया था. आपको बता दें कि पूरे देश में 75वें स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए देश में 'हर घर तिरंगा', आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इन प्रोग्राम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने घरों में तिरंगे फहराने की अपील की है.


देश का विभाजन


हिंदुस्तान की आजादी मिलने का साथ ही बंटवारा हुआ था. देश का विभाजन हुआ और आजाद भारत को दो हिस्सों में बांट दिया गया. एक हिस्सा पाकिस्तान कहलाया और दूसरा भारत. बंटवारे के कारण 5 लाख से ज्यादा लोगों को जान गंवानी पड़ी, लाखों लोग विस्थापित हुए और महिलाओं के साथ दुर्व्यहार हुआ था. यह सब इतना खतरनाक था कि इतिहास की सबसे बड़े पलायन में से एक है. बंटवारे के कारण ही 14 अगस्त को पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस मनाता है. आज बंटवारे का  इतना खामियाजा भुगतना पड़ रहा कि आज पाकिस्तान को भारत का सबसे बड़ा दुश्मन कहा जाता है. 


बीजेपी ने जदयू पर बढ़ता हमला


बता दें कि बिहार में सीएम नीतीश के नेतृत्व में जदयू और बीजेपी मिलकर सरकार चला रहे थे लेकिन यह साथ ज्यादा दिन नहीं चला. सीएम नीतीश ने एक बार फिर आरजेडी का हाथ थाम लिया. इसके बाद से बीजेपी के सुशील मोदी सहित तमाम नेता नीतीश पर हमलावर है. बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने तो यहां तक कह दिया था कि वो सीएम नीतीश उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे. इस पर मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा था कि एक दम बोगस बात है. ऐसे में अब फिर से तिरंगे को लेकर जदयू पर सुशील मोदी का हमला उसी का हिस्सा है. 


यह भी पढ़ें-


Exclusive: नीतीश कुमार की औरंगजेब से की तुलना, abp न्यूज से सुशील मोदी बोले- वो कुर्सी के लिए कुछ भी करेंगे


Bihar Politics: गठबंधन टूटने और नीतीश कुमार के इस्तीफे पर आखिर क्या कह रहे हैं सुशील कुमार मोदी? जानें