Armed Militants Arrested in Manipur: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सात सशस्त्र उग्रवादियों (Armed Militants) को मणिपुर (Manipur) के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस (Police) ने रविवार को यह जानकारी दी.


थोउबल जिले (Thoubal District) के पुलिस अधीक्षक एच जोगेशचंद्र (H Jogeshchandra) ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असम राइफल्स (Assam Rifles) को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सरकारी प्रतिष्ठानों और सुरक्षा बलों (Security Forces) को विस्फोटकों से निशाना बनाने की साजिश के बारे में शनिवार की सुबह सूचना मिली.


ऐसे हत्थे चढ़े उग्रवादी


पुलिस अधिकारी ने कहा कि थोउबल जिला पुलिस और 16 असम राइफल्स की एक संयुक्त टीम याइरीपोक बाजार पहुंची और इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा, ‘‘इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, काकचिंग और थोउबल जिलों में कई स्थानों पर इसी तरह के अभियान चलाए गए.’’


अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया और हथियारों एवं विस्फोटकों के साथ एक नाबालिग को भी पकड़ा है. उन्होंने कहा, ‘‘जांच के बाद, यह पता चला कि वे घाटी के जिलों में गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बना रहे थे और जून और जुलाई में क्रमशः काकचिंग और एंड्रो हुइकाप में दो गैर-स्थानीय लोगों की हत्या में शामिल थे.’’


इतना असलहा-बारूद किया गया जब्त


जोगेशचंद्र ने कहा कि नौ एमएम पिस्तौल, बेरेटा पिस्तौल, 35 कारतूस और हथगोले जब्त किए गए. पुलिस ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में अभियान जारी है और सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है. 


बता दें कि स्वतंत्रता दिवस से पहले देश की खुफिया एजेंसियां अलर्ट हैं. देश के संवेदनशील इलाकों की सुरक्षा बढ़ाई गई है. इस बार भारत 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा, इसलिअ आतंकियों और उग्रवादियों की नजर देश पर है.


बता दें कि स्वतंत्रता दिवस से पहले देश की खुफिया एजेंसियां अलर्ट हैं. देश के संवेदनशील इलाकों की सुरक्षा बढ़ाई गई है. इस बार भारत 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा, इसलिअ आतंकियों और उग्रवादियों की नजर देश पर है.


यह भी पढ़ें


Punjab Police: स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ISI मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 4 आतंकी गिरफ्तार


Bihar Politics: बिहार में कैबिनेट का फॉर्मूला तय- कांग्रेस को मिलेंगे इतने मंत्रीपद, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने दी जानकारी