Amit Shah Speeh: केंद्रीय गृह मंत्री अमित साह ने रविवार (12 मई) को रायबरेली में जनता से अपील की कि यहां से इस बार कमल खिला दो, 400 का आंकड़ा अपने आप पार हो जाएगा. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा. 


अमित शाह ने कहा, ''यहां (रायबरेली) पर कई सारे लोगों ने मुझे कहा कि ये परिवार की सीट है. मैं बहन प्रियंका गांधी का भाषण सुन रहा था, उन्होंने कहा कि मैं अपने परिवार से वोट मांगने आई हूं. बात तो सही है, रायबरेली वालों ने वर्षों से गांधी और नेहरू परिवार को जिताया है, लेकिन यहां से चुनकर जाने के बाद सोनिया गांधी और इनका परिवार रायबरेली कितनी बार आया है. चलो, सोनिया गांधी की तबियत तोड़ी नादुरुस्त रहती है, लेकिन राहुल बाबा या प्रियंका बहन आई हैं क्या.''


दरअसल, रायबरेली कांग्रेस का गढ़ रहा है, लेकिन एक्टिव पॉलिटिक्स से सोनिया गांधी के संन्यास के बाद अमेठी की बजाए राहुल गांधी इस सीट से चुनाव मैदान में हैं. वहीं बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया है. 


राहुल गांधी को लेकर क्या कहा?
अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि शहजादे आज यहां वोट मांगने आए हैं, आप इतने सालों से वोट दे रहे हो, आपको सांसद निधि से कुछ मिला है? उन्होंने पूरा खर्चा किया है, अगर आपको मिला नहीं है तो कहां गया?  70% से ज्यादा सांसद राशि अल्पसंख्यकों में खर्च करने का काम सोनिया गांधी ने किया है. 


अमित शाह ने क्या कहा? 
अमित शाह ने कहा कि ये गांधी परिवार झूठ बोलने में बड़ा माहिर है. अभी कह रहे हैं कि हम हर महिला को एक लाख रुपया देंगे. उन्होंने कहा, '' मैं अभी अभी तेलंगाना से आया हूं, तेलंगाना चुनाव में उन्होंने कहा था कि हम हर महिला को 15 हजार रुपये देंगे. प्रदेश की महिलाओं ने उन्हें सरकार चुनकर दे दी।.15 हजार क्या, 1,500 रुपये भी नहीं दिए.''


ये भी पढ़ें- 'चीन ने जितनी जमीन पर कब्जा किया, सरकार में आए तो उसे छुड़ाएंगे...', केजरीवाल ने दी गारंटी