Upendra Kushwaha On BJP-JDU Rift: जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) के इस्तीफा देने के बाद बिहार (Bihar) में सियासी हलचल तेज हो गई है. जेडीयू और बीजेपी में भी तनातनी देखी जा रही है और दोनों दलों की ओर से जुबानी जंग भी जारी है. इस मामले में अब जनता दल यूनाइटेड के नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के बयान पर भी पलटवार किया है.


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि किसी एक पार्टी ने सबका ठेका नहीं लिया है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं. साथ ही उन्होंने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ जाने से इनकार किया और कहा कि बीजेपी के साथ कोई अनबन नहीं है. बता दें कि, बिहार दौरे के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि अन्य सभी राजनीतिक दल गायब हो जाएंगे और देश में केवल बीजेपी ही बचेगी. 


आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद बढ़ी तनातनी


जेपी नड्डा के इस बयान के बाद से जेडीयू और बीजेपी में बयानबाजी शुरू हो गई थी. वहीं बीते दिन पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के जेडीयू से इस्तीफा देने के बाद दोनों दलों की बीच तनातनी और बढ़ गई. आरसीपी सिंह को इस बार जेडीयू ने राज्यसभा नहीं भेजा था जिसके बाद उन्हें मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वे जल्द ही जेडीयू को अलविदा कह सकते हैं. 


जेडीयू-बीजेपी गठबंधन पर छाए संकट के बादल


आरसीपी सिंह के इस्तीफा देने के बाद जेडीयू ने बीजेपी पर गठबंधन धर्म ना निभाने का आरोप लगाया. बीजेपी की ओर से भी जेडीयू नेताओं के बयानों पर पलटवार किया गया. जिसके बाद इस बात को बल मिल गया कि जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन टूट सकता है. इसी बीच देर रात खबर आई कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से संपर्क किया है. इस खबर के सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में ये चर्चाएं शुरू हो गई कि जेडीयू और कांग्रेस में गठबंधन हो सकता है. दोनों दल पहले भी साथ काम कर चुके हैं.  


बीजेपी बोली- सब कुछ ठीक है


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को जनता दल (यूनाइटेड) के विधायकों और सांसदों की बैठक भी बुलाई है. जिससे कई तरह ही अटकलें लगाई जा रही हैं. इस पर बीजेपी की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई और पार्टी ने दोनों दलों के बीच सब कुछ ठीक होने का दावा किया गया. बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि सब कुछ ठीक है. मीटिंग तो हर कोई करता है. 


"एनडीए में अभी कुछ गड़बड़ नहीं"


वहीं शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि एनडीए (NDA) में अभी कुछ गड़बड़ नहीं है. आपसी सहमति और साझेदारी से एनडीए चल रहा है. सरकार चल रही है, सरकार की सेहत पर कोई असर नहीं है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कल निर्णय लेंगे कि गठबंधन की राजनीति में किस तरह आगे बढ़ना है. जदयू (JDU) में कुछ गतिविधि हुई है. पार्टी के नेता पार्टी से बाहर चले गए हैं. इन परिस्थितियों पर बात करने के लिए विधायकों और वरीय नेताओं की बैठक बुलाई गई है. बीजेपी के नेता लगातार संपर्क में हैं, कल शाम में भी बीजेपी के नेताओं से बात हुई है और आज सुबह भी बात हुई है. 


ये भी पढ़ें- 


Bihar Politics: JDU-BJP में तनातनी के बीच बिहार की सियासत से बड़ी खबर, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से किया संपर्क


Patna News: RJD में नीतीश कुमार के लिए दरवाजा बंद! जगदानंद सिंह का बड़ा बयान, कहा- नहीं होगा कोई गठबंधन