Bhutan Highest Civilian Award: भूटान ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से नवाजा है. इस पुरस्कार के साथ ही विदेश में एक बार फिर भारत का डंका बजा. भूटान ने पीएम को ट्वीट करने इस बात की जानकारी दी. वहीं पीएम ने भी भूटान द्वारा दिए गए इस सम्मान पर धन्यवाद कहते हुए आभार व्यक्ति किया. 


उन्होंने पड़ोसी देश द्वारा किए गए ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, "धन्यवाद मैं इस गर्मजोशी भरे भाव से बहुत प्रभावित हुआ हूं और भूटान के महामहिम राजा के प्रति अपना कृतज्ञ धन्यवाद व्यक्त करता हूं." पीएम ने कहा, "मैं भूटान का वहां के विकास के अनूठे मॉडल और गहन आध्यात्मिक जीवन शैली के लिए उसकी प्रशंसा करता हूं."






पीएम ने एक अन्य ट्वीट में भारत भूटान के रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहते हैं, "भारत हमेशा भूटान को अपने सबसे करीबी दोस्तों और पड़ोसियों में से एक के रूप में संजोएगा और हम हर संभव तरीके से भूटान की विकास यात्रा का समर्थन करना जारी रखेंगे."


 






बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पीएम को अंतरराष्ट्रीय नागरिक सम्मान से नवाजा गया है. इससे पहले सऊदी अरब, अफगानिस्तान, फ़िलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और मालदीव अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित कर चुके हैं.


Omicron Cases in Delhi: दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले, कुल केस बढ़कर 20 हुए, 10 लोग डिस्चार्ज


PMO भूटान ने की पीएम मोदी की तस्वीर साझा 


वहीं PMO भूटान ने पीएम मोदी की भूटान यात्रा की एक तस्वीर भी शेयर की है. साथ ही भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया, 'भूटान के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित किए जाने के फैसले से हम काफी खुश हैं. कोरोना महामारी के दौरान और विगत सालों में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान को जो सहयोग व समर्थन दिया है, वह बेजोड़ है. आप इस सम्मान के हकदार हैं. भूटान के लोगों की तरफ से आपको बहुत बधाई.'