FICCI Annual Meeting: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के कुछ फैसले गलत हो सकते हैं, लेकिन केंद्र सरकार की मंशा पर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता. फेडरेशन ऑफ इंडिया चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) की 49वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, "हो सकता है कि फैसला गलत हो, लेकिन नियत गलत नहीं थी." 


अमित शाह ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि पिछले सात सालों में केंद्र सरकार पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है, क्योंकि सरकार की नियत हमेशा सही रही है. उन्होंने कहा, "आलोचक भी इस बात से सहमत होंगे कि पिछले सात सालों में देश में काफी कुछ बदला है. हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है."


केंद्र सरकार ने कई नीतिगत फैसले लिए- अमित शाह


गृह मंत्री ने कहा, "कोविड-19 महामारी के दौरान केंद्र सरकार ने कई नीतिगत फैसले लिए, जो देश के आगे बढ़ने और विकास में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा." गृह मंत्री के मुताबिक, चालू वित्त वर्ष में भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था होगी. उन्होंने कहा, "मुझे इस बात से आश्चर्य नहीं होगा अगर हमारी अर्थव्यवस्था की वृद्धि दो अंकों में पहुंच जाए." 


इस दौरान गृह मंत्री ने सूक्ष्म, लघु और मध्य उद्यमों (MSME) पर खास तौर पर ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि यह बेरोजगारी की चुनौतियों को दूर करने के दृष्टिकोण से बेहद अहम है. उन्होंने कहा, "जब तक MSMEs को मजबूत नहीं करते जब तक हम बेरोजगारी की समस्या का समाधान नहीं कर सकते हैं."


ये भी पढ़ें- 


UP Election: Yogi सरकार पर बरसे Akhilesh Yadav, बोले- अपने फेवरेट बुलडोजर को लखीमपुर खीरी कब ले जा रहे हैं CM?


Rafale Aircraft: फ्रांस के रक्षा मंत्री का बड़ा बयान- 'जरूरत पड़ी तो भारत को अतिरिक्त राफेल देने को तैयार'