Teacher recruitment scam: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने स्कूल भर्ती घोटाले (Teacher recruitment scam) की जांच के सिलसिले में शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) (TMC) के नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) से 9 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. 



शिक्षक भर्ती घोटाले में नौ घंटे की मैराथन पूछताछ के बाद जब अभिषेक बनर्जी कोलकाता में सीबीआई दफ्तर से बाहर निकले तो उन्होंने सीधे बीजेपी और मोदी सरकार को निशाना साधा. अभिषेक ने कहा उनके खिलाफ सीबीआई के पास कोई सबूत नहीं है और ये पूछताछ बेमानी है. तल्ख अंदाज में अभिषेक बोले, मैं दिल्ली का पालतू कुत्ता नहीं बनूंगा. वो हम पर दबाव नहीं बना पाएंगे.


'सौ गुना संपत्ति बढ़ने के बावजूद जय शाह...' - अभिषेक बनर्जी


अभिषेक बनर्जी ने इस दौरान अमित शाह पर हमला बोला और उनके बेटे जय शाह पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा, बीरभूम के तृणमूल कांग्रेस नेता अणुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल की संपत्ति डेढ़ सौ गुना बढ़ने के आरोप में जेल में हैं लेकिन पंद्रह सौ गुना संपत्ति बढ़ने के बावजूद अमित शाह के बेटे जय शाह बाहर हैं.


कोर्ट ने अभिषेक बनर्जी की अपील की थी खारिज


दरअसल, अभिषेक बनर्जी से शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी कुंतल घोष की उस चिट्ठी को लेकर पूछताछ हुई जिसमें कुंतल ने सीबीआई पर अभिषेक का नाम लेने के लिए दबाव डालने का आरोप लगया था. सीबीआई की पूछताछ से बचने के लिए पिछले हफ्ते अभिषेक बनर्जी ने कोलकाता हाईकोर्ट में अंतरिम जमानत की अपील भी की थी लेकिन कोर्ट ने न सिर्फ उनकी अपील खारिज कर दी बल्कि वक्त बर्बाद करने के लिए 25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा दिया. 


ममता बनर्जी ने केंद्र पर साधा निशाना


बीजेपी इसे सच्चाई की जीत बता रही है तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुरी तरह भड़की हुई हैं. सीएम ममता ने ट्विटर पर लिखा, पार्टी की जनसंपर्क यात्रा बंद करने के लिए अभिषेक को सीबीआई का समन भेजा गया है.


यह भी पढ़ें.


2000 Rupee Note: खरगे ने 2000 के नोट बैन पर निष्पक्ष जांच की मांग उठाई, कहा- नोटबंदी पर पर्दा डालने के लिए की गई ‘दूसरी नोटबंदी’