Union Council of Ministers Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपनी सरकार के सभी मंत्रियों से आम लोगों तक सरकार के उन फैसलों तक सही जानकारी पहुंचाने का निर्देश दिया है जो साहसिक थे और बिना किसी भेदभाव के लिए गए. संसद के बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने अपने सभी मंत्रियों के साथ बैठक की. पीएम ने धारा 370 खत्म करने और राम मंदिर विवाद के शांतिपूर्ण समाधान जैसे मुद्दों का जिक्र करते हुए निर्देश दिया कि इन फैसलों को आम लोगों के बीच ले जाया जाए. 


पीएम ने सरकार की ओर से चलाए जा रहे कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने वो फैसले जाति, धर्म और वोट बैंक की परवाह किए बिना लिए जिसका फायदा सभी धर्मों और वर्गों को बिना भेदभाव के मिला. मंत्रियों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि सरकार ने अंत्योदय की परिकल्पना को साकार करते हुए ये कोशिश की है कि विकास की धारा से समाज का कोई भी व्यक्ति और तबका अछूता नहीं रहे. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्सर सार्वजनिक मंचों से कहा है कि उनकी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया है. चाहे उज्जवला योजना के तहत मुफ़्त गैस सिलिंडर हो या फिर प्रधानमंत्री आवास योजना. बैठक में पीएम ने कहा कि अगले 25 सालों के अमृत काल में देश की तरक्की के लिए सबको मेहनत करने की ज़रूरत है.


सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाएं सभी मंत्री


सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान सोशल मीडिया पर कुछ मंत्रियों की सक्रियता में कमी को लेकर प्रधानमंत्री थोड़े नाराज़ भी दिखे. उन्होंने कहा कि कुछ मंत्रियों के इंस्टाग्राम पर अकाउंट तक नहीं हैं. मोदी ने कहा कि सरकार का संदेश जन-जन, खासकर युवाओं तक पहुंचाने में सोशल मीडिया सबसे बड़ा वाहक बन सकता है क्योंकि युवा वर्ग मोबाइल से हमेशा जुड़ा रहता है. 


कैबिनेट सचिव ने दिया प्रेजेंटेशन


बैठक में सभी विभागों के सचिवों को भी आमंत्रित किया गया था. कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने पिछले आठ सालों में मोदी सरकार के कामकाज और फैसलों को लेकर मंत्रियों के सामने प्रेजेंटेशन दिया. इसके अलावा सूचना और प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्रा ने सरकार के कार्यों के प्रचार प्रसार के लिए किए जा रहे काम के बारे में प्रेजेंटेशन दिया. वहीं व्यापार संवर्धन विभाग के सचिव अनुराग जैन ने आधारभूत ढांचे को मज़बूत करने के लिए किए जा रहे काम के बारे में प्रेजेंटेशन दिया.


यह भी पढ़ें.


ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास पर एएसआई ने चलाई गोलियां, भुवनेश्वर के अस्पताल में मौत