Suicide Case in Merrut Registration: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में आत्महत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां 23 साल के एक लड़के ने अपने घर में कथित रूप से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. परिवार का आरोप है कि उसपर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जा रहा था, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया.


पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अरविंद चौरसिया ने बताया कि नौचंदी क्षेत्र की चित्रकूट कॉलोनी के निवासी 23 वर्षीय दुष्यंत चौधरी का शव रविवार सुबह उसके घर में फांसी से लटकता पाया गया. परिजनों के मुताबिक, शनिवार रात दुष्यंत कमरे में सोया था. सुबह काफी देर तक वह कमरे से बाहर नहीं आया. ऐसे में उसकी मां शिक्षा देवी उसे जगाने पहुंचीं तो बेटे का शव पंखे से लटका मिला.


आत्महत्या की वजह जानने के लिए जांच जारी


चौरसिया ने बताया, “पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. अभी तक की जांच में यह पता नहीं चल सका है कि युवक ने आत्महत्या क्यों की है.” उन्होंने बताया कि “दुष्यंत के पिता संजीव चौधरी का पहले ही निधन हो चुका है. घर में केवल दुष्यंत और उसकी मां शिक्षा देवी ही रहते थे.”


धर्म परिवर्तन के लिए प्रेशर बनाने का आरोप


वहीं, दुष्यंत के चचेरे भाई जॉनी चौधरी ने बताया, “ दुष्यंत ने लगभग तीन साल पहले परिजनों की अनुमति के बिना मेरठ की पुरानी तहसील निवासी फरहा नाम की लड़की से शादी की थी. कुछ समय से दोनों अपने-अपने घर में ही रह रहे थे. दुष्यंत अपनी पत्नी को घर लाना चाह रहा था लेकिन उसके ससुराल के लोगों की शर्त थी कि दुष्यंत पहले धर्म परिवर्तन करके मुसलमान बन जाए. इसके बाद ही वह लड़की को उसके साथ भेजेंगे. इसी को लेकर दुष्यंत को परेशान किया जा रहा था और वह मानसिक तनाव में था.”


दुष्यंत के भाई ने धर्मांतरण का दबाव बनाने, धमकी देने और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए फरहा समेत चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है.


ये भी पढ़ें


Pakistan: पाकिस्तान में डीजल 262, पेट्रोल 249 के पार, इमरान खान को याद कर लोग बोले- 'मिस यू माय प्राइम मिनिस्टर'