Odisha Health Minister Shot Dead: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास (Naba Kishore Das) पर आज अचानक जानलेवा हमला हुआ. उन्हें दोपहर 1 बजे झाड़सुगड़ा के ब्रजराजनगर में एक ASI ने गोली मार दी. गोली लगने से स्वास्थ्य मंत्री का सीना लहूलुहान हो गया और उन्होंने भुवनेश्वर के अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस हत्याकांड के बाद ओडिशा में कोहराम मच गया.


7 सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन


इस हत्याकांड की जांच सीआईडी-क्राइम ब्रांच (CID-Crime branch) ने अपने हाथ में ले ली है. जांच के लिए साइबर साइबर, बैलिस्टिक एक्सपर्ट और क्राइम ब्रांच के अधिकारियों सहित 7 सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया गया है. इस जांच दल का नेतृत्व डिप्टी एसपी रमेश सी डोरा कर रहे हैं. 


लोगों ने अफसर को गोली चलाकर भागते देखा


हत्याकांड के बाद एक चश्मदीद ने दावा किया है कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री नब दास को गोली मारने वाले पुलिस अफसर को भागते देखा था. चश्मदीद एडवोकेट राम मोहन राव ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री नब दास एक कार्यक्रम में चीफ गेस्ट थे. जब वो पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए भीड़ जमा थी, तभी उन पर गोली चलाई गई. हमने देखा एक पुलिसकर्मी पास से गोली चलाकर भाग रहा था.


हमलावर को पकड़ा गया
देर शाम यह खबर भी आई कि आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है. आरोपी एक एएसआई है. उससे पूछताछ की जा रही है, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 
वहीं, जिस अस्पताल में मंत्री नब किशोर दास को भर्ती किया गया था, उसके डॉक्टर्स ने बयान में कहा, ‘‘नब किशोर दास का ऑपरेशन के बाद पता चला कि एक गोली उनके शरीर में घुसकर बाहर निकल गई थी, जिसके कारण उनका दिल और बायां फेफड़ा डैमेज हो चुका था. बड़ी मात्रा में अंदरुनी रक्तस्राव भी हुआ. वह लहूलुहान भी थे.’’


यह भी पढ़ें: ओडिशा के स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री नब किशोर दास पर एक पुलिसकर्मी ने चलाई गोलियां