Jammu Kashmir Police Encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए गये. मारे गये आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का वांटेड आतंकी कैसर कोका भी मार गिराया गया. जम्मू कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दूसरे आतंकी की शिनाख्त की जा रही है. मारे गये आतंकी के पास से अमेरिका में बनी एक (एम -4 कार्बाइन) राइफल, एक पिस्तौल, गोला बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है.


पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ अवंतीपोरा इलाके के वांडकपोरा में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी करने और तलाशी अभियान चलाने के बाद शुरू हुई. पुलिस के मुताबिक कैसर कोका आतंक की कई घटनाओं में वांछित था. कश्मीर पुलिस के एडीजीपी ने बताया कि मारा गये आतंकी की पुलिस को काफी समय से तलाश थी.








आपको बता दें कि आतंकवादी संगठनों ने पिछले चार सालों में जम्मू कश्मीर में 700 युवाओं की भर्ती की है जबकि इनमें से कुल 141 आतंकियों के एक्टिव होने की खबर है. गृह मंत्रालय की मानें तो, पांच जुलाई 2022 तक जम्मू कश्मीर में कुल 82 विदेशी आतंकवादी और 59 स्थानीय आतंकी एक्टिव थे. भर्ती किए गये 700 युवाओं में 187 की 2018 में, 121 की 2019 में, 181 की 2020 में, 142 की 2021 में भर्ती की गई. इस साल जून के अंत तक 69 युवाओं की आतंकी संगठनों ने भर्ती की है.


Maharashtra Politics: चुनाव आयोग के पास पहुंची शिवसेना की लड़ाई, उद्धव ठाकरे ने पार्टी सिंबल को लेकर किया ये अनुरोध


Goa Congress Crisis: 'दिगंबर कामत और माइकल लोबो को ठहराएं अयोग्य', कांग्रेस ने स्पीकर से किया एक्शन का अनुरोध