Flood in Assam: देश के पूर्वोत्तर राज्यों में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश (Rain) के कारण काफी मुश्किल हालात पैदा हो गए हैं. असम (Assam), सिक्किम(Sikkim) समेत कई राज्यों बीते सप्ताह जहां एक ओर भूस्खलन (Landslide) की कई घटनाएं देखने को मिली. वहीं असम के ज्यादातर इलाके नदियों का जलस्तर बढ़ने के कारण जलमग्न हो गए हैं.


असम के परिवहन मंत्री परिमल शुक्लाबैद्य बाढ़ के बीच लोगों की मदद करते देखे जा रहे हैं. हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें उन्हें एक मरीज को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाने के लिए नाविक का काम करते देखा जा रहा है.






परिवहन मंत्री ने चलाई नाव


जानकारी के अनुसार शख्स को अपनी डायलिसिस के लिए अस्पताल जाना था. नदी के बढ़ रहे जलस्तर के कारण उसे दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जिसके बाद परिवहन मंत्री परिमल उसकी मदद को आगे आए और खुद उसे नाव पर बैठा कर एक लकड़ी के चप्पू से नाव को बराक घाटी में बाढ़ वाली सड़क पार करते नजर आए.


32 जिलों जलमग्न


असम में अधिकांश जिले ब्रह्मपुत्र और बराक नदियों के उफान के कारण जलमग्न हो गए हैं. बताया जा रहा है कि राज्य के कुल 36 जिलों में से 32 जिलों में भूमि का एक बड़ा हिस्सा ब्रह्मपुत्र और बराक नदियों के साथ ही उनकी सहायक नदियों के उफान पर होने के कारण जलमग्न हो गया है.


बाढ़ (Flood) का असर देखे जाने पर कई निचले इलाकों में लोगों को घुटने तक पानी में चलते हुए देखा जा रहा है. वहीं सेना (Army) और एनडीआरएफ (NDRF) की टीमों की मदद से कई इलाकों से हजारों लोगों का रेस्क्यू (Rescue) भी किया जा रहा है. बता दें कि परिवहन मंत्री परिमल (Parimal Suklabaidya) असम (Assam) के कछार जिले के सिलचर में डेरा डाले हुए हैं और तीनों जिलों के स्थानीय विधायकों, उपायुक्तों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बराक घाटी में बाढ़ की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे गुट में बढ़ती जा रही विधायकों की संख्या, अब राज्यपाल को भेजेंगे हस्ताक्षर वाली चिट्ठी


Maharashtra Political Crisis Live: शरद पवार बोले- बहुमत का फैसला विधानसभा में होगा, सरकार बचाने की हर कोशिश करेंगे