Assam Flood: देश के पूर्वोत्तर राज्य असम में बीते दिनों से हो रही लगातार बारिश कहर बन कर टूट रही है. बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं, जिससे असम के कई राज्यों के निचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है. बाढ़ के कारण असम में 5 और लोगों की मौत हो गई है. वहीं 25 जिलों में बाढ़ के कारण 22 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.


असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बारपेटा, कछार, दरांग, करीमगंज और मोरीगांव जिलों के कुछ इलाकों में चार बच्चों सहित पांच लोगों की डूबने से मौत हो गई. जानकारी के अनुसार दो अन्य जिलों में दो लोग लापता बताए जा रहे हैं.


126 पहुंचा मृतकों का आंकड़ा


असम में बाढ़ से 5 नई मौतों के कारण इस साल बाढ़ और भूस्खलन में मरने वालों की कुल संख्या का आंकड़ा अब 126 पर पहुंच गया है. ASDMA की ओर से जारी किए गए बुलेटिन ने बताया गया है कि बजली, बक्सा, बारपेटा, कछार, चिरांग, दरांग, धेमाजी में बाढ़ के कारण 22,21,500 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. 


बरपेटा में सबसे ज्यादा प्रभावित


जानकारी के अनुसार, बाढ़ के कारण बरपेटा सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है जहां पर सात लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. इसके बाद नागांव में 5.13 लाख, कछार जिले में 2.77 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. फिलहाल बाढ़ के बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को कछार में सिलचर और कामरूप में हाजो का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया और मदद पहुंचा रही एजेंसियों को जल्द से जल्द मदद सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए.


इसे भी पढ़ेंः
Bypolls Results 2022: अपने ही गढ़ में कैसे हार गई समाजवादी पार्टी, यहां समझें पूरा गणित


सुप्रीम कोर्ट पहुंची महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई, आमने-सामने होंगे साल्वे और सिब्बल, जानिए बड़ी बातें