Maharashtra Governor Letter To Central Government: महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) के कार्यकर्ताओं द्वारा बागी विधायकों के कार्यालयों में तोड़फोड़ के मद्देनजर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ((Bhagat Singh Koshyari)) केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को पत्र लिखकर राज्य में केंद्रीय सुरक्षा बलों की पर्याप्त व्यवस्था करने का आग्रह किया है. इससे पहले, अधिकारियों ने कहा कि कोविड​​-19 से उबरने के बाद रविवार को राज्यपाल को मुंबई के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. 


कोश्यारी ने 25 जून को लिखे अपने पत्र में कहा है कि उन्हें शिवसेना के 38 विधायकों, प्रहार जनशक्ति पार्टी के दो सदस्यों और सात निर्दलीय विधायकों से एक आवेदन मिला है जिसमें कहा गया है कि उनके परिवारों की पुलिस सुरक्षा अवैध और गैर कानूनी तरीके से वापस ले ली गई है. शिवसेना के कई विधायक पार्टी के वरिष्ठ मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं, जो महा विकास आघाड़ी (एमवीए) से शिवसेना के बाहर निकलने की मांग समेत अन्य मुद्दे उठा रहे हैं. 


राज्यपाल ने पत्र में क्या लिखा?


कोश्यारी ने पत्र में लिखा कि उन्होंने कुछ राजनीतिक नेताओं द्वारा भड़काऊ और धमकी भरे बयानों के संदर्भ में अपने आवासों और परिवारों की सुरक्षा को लेकर भी गंभीर चिंता जताई है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि उन्होंने पहले ही राज्य पुलिस को विधायकों और उनके परिवारों को तत्काल पर्याप्त पुलिस सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. 


शिवसैनिक लगातार कर रहे प्रदर्शन


पत्र में कहा गया है कि इसके बावजूद कुछ विधायकों के कार्यालयों और आवासों में तोड़फोड़ की गई और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है. इसलिए यह आग्रह किया जाता है कि स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक होने पर केंद्रीय सुरक्षा बलों की पर्याप्त व्यवस्था की जाए और उन्हें तैयार रखा जाए. बता दें कि, महाराष्ट्र (Maharashtra) में बागी विधायकों के खिलाफ शिवसैनिक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान कई विधायकों के दफ्तरों में तोड़फोड़ की गई. शिंदे (Eknath Shinde) समेत कई विधायकों के पोस्टर पर कालिख भी पोती गई. बीते दिन ही बागी विधायक दीपक केसरकर ने महाराष्ट्र जाने पर हमला होने का खतरा जताया था. 


ये भी पढ़ें- 


Maharashtra Crisis: शिवसेना कोटे के 9 मंत्री शिंदे के गुट में, अब सीएम उद्धव ठाकरे के साथ हैं कितने? जानिए 


Maharashtra Political Crisis: सरकार गिरी तो महाराष्ट्र में BJP के पास हैं ये 5 विकल्प, कानून से लेकर गठजोड़ तक जानिए सभी सियासी समीकरण