Assam CM Himanta Biswa Sarma on Muslim Marry: असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने पत्नी के लिए संपत्ति के समान हिस्से की वकालत की है. इसके साथ ही उन्होंने एक मुस्लिम पुरुष (Muslim Man) की शादी तीन के बजाय एक महिला से करने की भी वकालत की. बिस्वा सरमा ने तलाक (Talaq) देने के बजाय समुदाय में कानूनी तलाक की भी बात कही. उन्होंने कहा कि असम की सरकार इसमें काफी स्पष्ठ है कि कोई भी मुस्लिम पुरुष तीन महिलाओं से शादी नहीं करे. तलाक न दें. अगर देना हो तो कानूनी रूप से तलाक दें. 


असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने आगे कहा कि संपत्ति का एक समान हिस्सा बेटों की तरह बेटियों को दिया जाना चाहिए. संपत्ति का 50 फीसदी हिस्सा पत्नी को दें. सरकार और आम मुसलमानों के विचार समान हैं. इसके साथ उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के छात्रों के साथ भेदभाव में कमी आई है और इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी को श्रेय दिया.


नार्थ ईस्ट के छात्रों के साथ भेदभाव कम हुआ- बिस्वा सरमा


हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि पिछले कुछ सालों में इस क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से प्रगति हुई है. मुख्यमंत्री की टिप्पणी बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आई. उन्होंने कहा कि छात्रों के खिलाफ भेदभाव काफी हद तक कम हो गया है. सरमा ने कहा कि अगर आप पिछले 2-3 सालों को देखें तो पूर्वोत्तर में पीएम मोदी की व्यापक पहुंच के कारण अब पूर्वोत्तर के छात्रों के खिलाफ नस्लीय भेदभाव अचानक काफी हद तक कम हो गया है.


PM की वजह से नॉर्थ ईस्ट में विकास तेज- बिस्वा सरमा


असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने पीएम मोदी (PM Modi) के दूरदर्शी नेतृत्व की सराहना की. उन्होंने ट्विटर पर कहा कि पीएम मोदी ने देश को एक मजबूत वैश्विक शक्ति के रूप में प्रतिष्ठित किया है. पीएम मोदी के मार्गदर्शन में पिछले 8 सालों में विकास और विकास की एक नई लहर बह गई है. असम (Assam) के लोगों की ओर से मैं नॉर्थ ईस्ट (North East) की क्षमता को अनलॉक करने, इसे नया बनाने के लिए माननीय प्रधान मंत्री का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं. 


ये भी पढ़ें:


National Herald Case: गौरव भाटिया का कांग्रेस पर पलटवार, पूछा- क्या सोनिया और राहुल गांधी पर नहीं चल रहा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला?


Target Killing: जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग से खौफ़ खाए हिंदू सरकारी कर्मचारी, घाटी से हो रहा सामूहिक पलायन