Ashok Gehlot On Amit Shah: राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को केंद्रीय एजेंसियों के उन अफसरों का नाम बताने की चुनौती दी है, जिनके ऊपर शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी को फेक एनकाउंटर केस में फंसाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था. अमित शाह ने बुधवार (29 मार्च) को कहा था कि यूपीए सरकार के दौरान फर्जी मुठभेड़ मामले में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को फंसाने के लिए सीबीआई ने उनके ऊपर दबाव बनाया था.


शाह के बयान पर पलटवार करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ''जो पुलिस राहुल गांधी से जम्मू कश्मीर में यौन शोषण की जानकारी  महिलाओं का नाम जानने के लिए पूछ सकती है. वही पुलिस निश्चित ही अमित शाह से उन अधिकारियों का नाम पूछ सकती है, जो नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने से पहले मुठभेड़ मामले में फंसाना चाहते थे.''


राहुल गांधी से दिल्ली पुलिस ने पूछा था सवाल


भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि आज भी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में महिलाओं का यौन उत्पीड़न हो रहा है. राहुल गांधी ने कहा था कि कई महिलाएं उनसे मिलीं और इसके बारे में बताया. यात्रा खत्म होने के बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी से उन महिलाओं के बारे में जानकारी मांगी थी जिन्होंने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी ताकि मामले में आगे कार्रवाई की जा सके.


गहलोत ने कहा- शाह से भी पूछताछ होगी?


एनडीटीवी के साथ बातचीत में गहलोत ने सवाल किया कि क्या पुलिस ऐसा ही अमित शाह के साथ भी करेगी. उन्होंने कहा, राहुल गांधी से कश्मीर में महिलाओं ने क्या कहा था? यही कि उनका उत्पीड़न किया जाता है. उसके बाद क्या हुआ, दिल्ली पुलिस राहुल गांधी के दरवाजे पर पहुंच गई. राहुल ने कहा कि वह पुलिस के नोटिस का जबाव देंगे, लेकिन पुलिस फिर उनके घर पर गई.


राजस्थान सीएम ने आगे कहा, ''तो क्या दिल्ली पुलिस अमित शाह को ये कहने के लिए नोटिस भेजेगी कि जब यूपीए शासन के दौरान उनसे पूछताछ की जा रही थी तो सीबीआई ने कथित फर्जी एनकाउंटर केस नरेंद्र मोदी को फंसाने के लिए उनके ऊपर दबाव बनाया था. मैं पूछ रहा हूं कि क्या दिल्ली पुलिस अमित शाह से भी उसी तरह से सवाल करेगी जैसे राहुल गांधी से किया था? मुझे लगता है कि उन्हें करना चाहिए.''


यह भी पढ़ें


सीएम गहलोत बोले- 'अमृतपाल की खालिस्तान की मांग करने की हिम्मत इसलिए हुई क्योंकि हिंदू राष्ट्र...'