Rajmal Lakhichand Jewellers: पूर्व विधायक मनीष जैन और पूर्व सांसद ईश्वर जैन के स्वामित्व वाले राजमल लखीचंद ज्वैलर्स पर ईडी की टीम ने जांच शुरू कर दी है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से लिए गए ओवरड्यू लोन के मामले में ईडी की टीम ने कार्रवाई करते हुए जांच की. 


गुरुवार (17 अगस्त) सुबह सात बजे से मुंबई, नागपुर और औरंगाबाद समेत कई जिलों से ईडी टीम की 10 गाड़ियां एक साथ जलगांव जिले में दाखिल हुईं. उन्होंने पूर्व विधायक मनीष जैन और पूर्व सांसद ईश्वर जैन के स्वामित्व वाली जलगांव और नासिक में छह फर्मों पर एक साथ छापा मारा. सूत्रों ने जानकारी दी है कि ईडी ने सभी स्थानों पर फर्म की संपत्तियों और दस्तावेजों का निरीक्षण शुरू कर दिया है.


ईडी ने ट्वीट कर बताया कि तलाशी अभियान के दौरान, विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, 24.7 करोड़ रुपये मूल्य के 39.33 किलोग्राम सोने और हीरे के आभूषण और 1.11 करोड़ रुपये की नकद राशि मिली और जब्त की गई.






ED की टीम में 60 कर्मचारी और अधिकारी शामिल 


सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस ऑपरेशन में ईडी के कुल 60 कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं. जलगांव की स्वर्णनगरी में पहली बार ईडी की टीम के प्रवेश करने से पूरे जलगांव शहर में इस कार्रवाई की चर्चा शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई स्टेट बैंक से लिए गए 600 करोड़ रुपये के बकाया कर्ज को लेकर है.


पिछले साल भी सीबीआई ने राजमल लखीचंद ज्वैलर्स की जांच की थी. इस बीच चल रही जांच के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है.


ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम के दामाद यासिर हैदर कांग्रेस में हुए शामिल, जानें TMC को लेकर क्या कुछ कहा?