मुंबई: एंटीलिया केस में सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद से ही उनके साथ काम कर चुके रियाजुद्दीन काजी को एनआईए बार-बार पूछताछ के लिए बुला रही है. आरोप है कि रियाजुद्दीन काजी ने सबूत मिटाने की कोशिश की है. इसके कुछ सबूत एटीएस को भी मिले थे जिसे एनआईए को सौंपे गए हैं.


एनआईए के सूत्रों ने बताया कि जब एटीएस गाड़ी चोरी मामले की जांच कर रही थी तब उन्हें पता चला कि रियाजुद्दीन काजी विक्रोली कन्नमवार नगर इलाके में स्थित एक नंबर प्लेट बनाने वाले शॉप बंटी रेडियम का डीवीआर और कम्प्यूटर लेकर चला गया था. एटीएस को भी अपनी जांच में इस बात का पता चला था कि उस दुकान से कुछ महत्वपूर्ण सबूत गायब किए गए हैं जिसे सीआईयू ने अपने रिकॉर्ड पर भी नहीं रखा था.


सीसीटीवी में खुलासा
एबीपी न्यूज के हाथ वो सीसीटीवी लगा है जिसमें रियाजुद्दीन काजी उसी दुकान में जाते हुए दिखाई दे रहा है और बाद में तुषार सावंत को बुलाकर अपने साथ बाहर लेकर जाता है. एबीपी न्यूज की टीम भी अपनी इन्वेस्टिगेशन के दौरान उसी बंटी रेडियम शॉप पर पहुंची और फिर पूछताछ की. दुकान पर हमें बंटी रेडियम का मालिक तुषार कदम तो नहीं मिला, लेकिन उसके दोस्त मिले जिन्होंने बताया कि काजी नाम का अफसर वहां आया था और वो उस दुकान से कंप्यूटर लेकर चला गया था. कम्प्यूटर ले जाने से पहले दुकान के अंदर तुषार से क्या बातचीत हुई उसे नहीं पता. लेकिन उसको तुषार ने बाद में पूरी कहानी बताई.


तुषार ने उसे बताया कि वे लोग दूसरी बार भी आए थे और ऑफिस जाकर कम्प्यूटर लेने के लिए कहा. लेकिन वो कम्प्यूटर ऑफिस में नहीं मिला. उसके आगे क्या हुआ पता नहीं, इसके बाद हमने उसी दुकान के मालिक तुषार सावंत से बात कि तो उसने कहा पुलिस ने उससे पूछताछ की और कुछ नहीं हुआ.


रियाजुद्दीन काजी के पुलिसिया करियर पर खतरा
आरोप है कि इस पूरे मामले में रियाजुद्दीन काजी को बहुत कुछ पता था इसके बावजूद उसने कुछ नहीं किया. ऐसे में उन पर कानूनी करवाई की तलवार लटकी हुई ही है. साथ ही उनका पुलिसिया करियर भी खतरे में लग रहा है. रियाजुद्दीन काजी से एनआईए कई बार कर चुकी है पूछताछ. वाजे की गिरफ्तारी के बाद से अबतक 8 बार एनआईए ने काजी को पूछताछ के लिए बुलाया है.


14 मार्च को रियाजुद्दीन काजी सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर एनआईए के ऑफिस पहुंचे. जहां पर उनसे घंटों तक पूछताछ हुई और रात के करीब 9 बजे 30 मिनट पर एनआईए के ऑफिस से बाहर निकले.




  • 15 मार्च को दोपहर 12 के लेकर रात 8 बजे तक वो एनआईए के ऑफिस में थे.

  • 16 मार्च को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर वो एनआईए पहुंचे जहां पर उनसे घंटों तक पूछताछ हुई.

  • 17 मार्च को काजी करीब 1 बजे एनआईए के ऑफिस पहुंचे थे.

  • 20 मार्च को दोपहर से ही रात 8 बजे तक पूछताछ चलती रही.

  • 23 मार्च को भी रात 8 बजे के तक पूछताछ चली.

  • 26 मार्च को 2 बजे तक एनआईए के ऑफिस पहुंचे और घंटों पूछताछ हुई.

  • 27 मार्च को दोपहर 12 से शाम 5 बजकर 30 मिनट तक पूछताछ हुई.


ये भी पढ़ें-


एंटीलिया विवादः जैश उल हिन्द के टेलीग्राम मैसेज की जांच करने वाला प्राइवेट सायबर एक्पर्ट की रिपोर्ट भी जांच के घेरे में


Delhi Encounter: दिल्ली के GTB अस्पताल से फरार हुआ बदमाश कुलदीप उर्फ फज्जा एनकाउंटर में ढेर