PM Security Breach: पुडुचेरी की पूर्व राज्यपाल और निवर्तमान आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को लेकर गठित कमेटी का स्वागत किया है. उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि इसकी नितांत आवश्यकता थी. बेदी ने कहा कि यह पंजाब सिविल एडमिनिस्ट्रेशन पुलिस द्वारा किया गया अबतक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है, जिसने देश के बाकी हिस्सों के लिए एक खराब उदाहरण पेश किया है.
 
किरण बेदी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर विफलता का संदेह तो पहले से था लेकिन अब यह स्पष्ट हो गया है कि पंजाब सरकार प्रधानमंत्री की सुरक्षा से समझौता करने के लिये पूरी तरह से तैयार थी. साथ ही उन्होंने ड्युटी में तैनात अधिकारियों के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि अवैध और अनियमित आदेशों की स्वीकृति के लिए उन अधिकारियों को भी इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. इसके लिए पंजाब सरकार के मुख्य सचिव, डीजीपी और गृह सचिव सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं. 






गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा में उनके पंजाब दौरे के दौरान भारी चूक हो गई थी. प्रधानमंत्री को फ़िरोज़पुर के रास्ते में शहीद स्मारक जाते वक्त प्यारेआना गांव में 20 मिनट तक प्रदर्शनकारियों के इंतज़ार के बाद वापस लौटना पड़ा था. पीएम ने वापस आते वक्त बठिंडा एयरपोर्ट (Bathinda Airport) पर अधिकारियों से कहा था कि अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना कि मैं बठिंडा जिंदा वापस लौट आया.


प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पर भड़कीं स्मृति ईरानी


इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी पंजाब सरकार से काफी कड़े सवाल पूछे थे. उन्होंने पूछा कि आखिर क्यों पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम के सुरक्षा प्रोटोकॉल और उसके उल्लंघन के बारे में एक नागरिक (प्रियंका गांधी वाड्रा) को जानकारी दी? उन्होंने कहा कि आखिर क्यों वह नागरिक जो कि गांधी परिवार का हिस्सा है इस मामले को जानने में दिलचस्पी रखती हैं.


इसके बाद केंद्रीय मंत्री ईरानी ने सीधे कांग्रेस आलाकमान को लक्ष्य करते हुए कहा कि मैं कांग्रेस आलाकमान से अपने सवाल को दोहराती हूं कि आखिर क्यों पंजाब में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार की सक्रिय मिलीभगत के कारण प्रधानमंत्री के सुरक्षा उपायों को जानबूझकर तोड़ा गया ? आखिर कांग्रेस में किसने पीएम की सुरक्षा को भंग कर उसका फायदा उठाना चाहा ? 


योगी कैबिनेट से अब मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफ़ा, जानें पत्र में क्या कुछ कहा है?


अखिलेश यादव के साथ बैठक में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय, जानें- शिवपाल समेत सहयोगी दलों को मिलेंगी कितनी सीटें