अमरावती: चीन के वुहान शहर से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस ने पिछले चार महीनों से तबाही मचा रखी है. इस संक्रमण ने लोगों को आर्थिक रूप से भी नुकसान पहुंचाया है. संक्रमण के बढ़ते प्रसार के कारण लोग कोरोना से मरने वाले लोगों का अंतिम संस्कार तक करने में झिझक रहे हैं. कई जगह से इस संक्रमण से मरने वालों के शवों के साथ अमानवीय व्यवहार करने की घटनाएं भी सामने आईं हैं. इस बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने मंगलवार को ऐलान किया कि राज्य में अब कोरोना से जान गवाने वालों के अंतिम संस्कार के लिए सरकार की तरफ से 15 हजार रुपये दिए जाएंगे.


मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी की घोषणा


कल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने कहा कि अगर कोई भी कोविड अस्पताल कोरोना मरीज़ों का इलाज करने से इनकार करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों के शवों के अंतिम संस्कार के लिए राज्य सरकार 15 हजार रुपये देगी. बता दें कि रेड्डी सरकार ने यह फैसला तब लिया है जब विपक्षी दल ने राज्य सरकार पर कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों के शवों के साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाया.


मुख्यमंत्री के आधिकरिक बयान में उनके हवाले से कहा गया, ‘‘मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए 15 हजार रुपये दिए जाने चाहिए और अधिकारियों को तत्काल इस बारे में आदेश जारी करने चाहिए.’’


आंध्र प्रदेश में 31 हजार के पार है संक्रमितों की संख्या


गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस का फैलाव तेज़ी से हो रहा है. तमाम उपायों के बावजूद राज्य में संक्रमण के ताज़ा आंकड़े सिरहन पैदा करने वाले हैं. स्वासथ्य मंत्रालय के ताज़ा आकंड़ों के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 31 हजार, 103 हो गई है. वहीं इस संक्रमण से अब तक 365 लोगों की मौत हो चुकी है.


यह भी पढ़ें-


राजस्थान : सचिन पायलट को पद से हटाए जाने पर कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, कई जगहों पर प्रदर्शन


सचिन पायलट आज खोल सकते हैं पत्ते, बीजेपी ने भी बुलाई अहम बैठक | पढ़ें सियासी हलचल की 10 बड़ी बातें