Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए प्रचार जोरों पर है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर उनपर निशाना साधा है. अमित शाह ने मणिशंकर की टिप्पणी का जिक्र कर कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं तो क्या हमें Pok छोड़ देना चाहिए.


दरअसल, अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की कौशांबी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित एक चुनावी रैली के दौरान यह बात कही है. उन्होंने कांग्रेस और I.N.D.I.A गठबंधन पर निशाना साधा.


मणिशंकर अय्यर और फारूक अब्दुल्ला पर बरसे अमित शाह


अमित शाह ने कहा, 'मणिशंकर अय्यर और फारूक अब्दुल्ला कहते हैं कि पाकिस्तान का सम्मान करो, क्योंकि उनके पास परमाणु बम है. पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर मत मांगो. राहुल बाबा अगर तुम्हें परमाणु बम से डरना है तो डरो, हम डरने वाले नहीं हैं. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे.''


अमित शाह ने जनता से की हैट्रिक की अपील


इसके साथ ही अमित शाह ने जनता से बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में वोट की अपील की. उन्होंने लोगों से पार्टी की तीन हैट्रिक को सुनिश्चित करने का आग्रह किया. उन्होंने दावा किया कि पहली हैट्रिक नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है. दूसरी हैट ट्रिक यूपी में एसपी, बीएसपी और कांग्रेस को तीसरी बार पूरी तरह से खत्म करना है और तीसरी हैट ट्रिक मेरे दोस्त विनोद सोनकर सांसद बनाना है.


क्या दिया था बयान


उन्होंने मणिशंकर अय्यर के उस बयान का जिक्र किया. जिसमें वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु बम है और वह एक संप्रभु राष्ट्र है और उसके साथ जुड़ना चाहिए. हालांकि, कांग्रेस ने खुद को अय्यर की टिप्पणी से अलग कर लिया और कहा कि वीडियो कुछ महीने पहले का है.


यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली को दिलाएंगे 'पूर्ण राज्य' का दर्जा, जानें कहां हैं अड़चनें?