Amit Shah Fake Video Case: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो से जुड़े मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के वकील ने दिल्ली पुलिस के सामने जवाब दे दिया है. हालांकि, अब दिल्ली पुलिस की इस पर प्रतिक्रिया आई है. दिल्ली पुलिस ने बुधवार (1, मई) को अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में दिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के जवाब पर असंतोष जताया है.


दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फर्जी वीडियो से जुड़े मामले में तेलंगाना सीएम के जवाब से पुलिस संतुष्ट नहीं हैं. सूत्रों ने बताया कि अगर वीडियो तेलंगाना कांग्रेस के एक्स हैंडल से पोस्ट किया गया है तो इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष भी जिम्मेदार हैं. सूत्रों ने आगे बताया कि जल्द ही सीएम को दूसरा नोटिस भी दिया जा सकता है. इसके अलावा अगर भविष्य में दिल्ली पुलिस सीएम रेवंत रेड्डी के जवाबों से संतुष्ट नहीं हुई तो सख्त कार्रवाई की जा सकती है.


वीडियो एडिट करने वाले का पता लगा रही पुलिस


दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट टीम भी इस मामले की तकनीकी तौर पर जांच कर रही है. दिल्ली पुलिस का लक्ष्य सबसे पहले उस शख्स तक पहुंचना है, जिसने अमित शाह का वीडियो एडिट कर उसे वायरल किया है. अब तक की जांच में कुछ ऐसे सुराग मिले हैं, जिनसे साबित होता है कि वीडियो कहां से वायरल होना शुरू हुआ, हालांकि, उन तथ्यों पर काम जारी है.


सीएम रेवंत रेड्डी ने क्या दिया था जवाब


इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने अपने वकील के माध्यम से दिल्ली पुलिस को अपना जवाब दिया था. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए वकील सौम्या गुप्ता ने कहा कि उन्हें सीआरपीसी-91 के तहत एक नोटिस मिला था, जिसमें पूछा गया था कि वीडियो का सोर्स क्या है. हमनें इसका जवाब दिया और बताया कि तेलंगाना कांग्रेस के एक्स हैंडल को वह नहीं संभालते हैं. वीडियो को एक्स हैंडल पर मुख्यमंत्री ने न तो शेयर किया था और न ही रिपोस्ट किया था. 


मामले में कई अन्य लोगों से मिले जवाब


इसके अलावा दिल्ली पुलिस को इस मामले में कुछ अन्य लोगों से भी जवाब मिले हैं. इस मामले में 20 से 25 लोगों को नोटिस भेजा गया था, जिसका जवाब पुलिस को मिल गया है और आगे की जांच चल रही है. फिलहाल दिल्ली पुलिस की टीम तेलंगाना में मौजूद है और अगले आदेश का इंतजार कर रही है.


यह भी पढ़ें- Amit Shah Fake Video Case: CM रेवंत रेड्डी ने शेयर किया था अमित शाह का फेक वीडियो? दिल्ली पुलिस के सामने वकील ने दिया यह जवाब