Amit Shah Bengal Visit: गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में तीन बीघा कॉरिडोर का दौरा करेंगे. ये कॉरिडोर भारत का वो हिस्सा है जो साल 2015 में भारत में पीएम मोदी की पहल से शामिल हुआ है. भारत और बांग्लादेश के राजाओं के बीच ताश/शतरंज के खेल के बीच जीती हुई काफ़ी ज़मीन सीमा के पार थी जो आज़ादी के बाद छीटमहल के रूप में भारत के क्षेत्र में बांग्लादेश के कारिडोर, बांग्लादेश के बीच कई भारत के कॉरिडोर रहे हैं. 



तीन बीघा से लौटकर गृह मंत्री कोलकाता जाएंगे गृहमंत्री एयरपोर्ट से होटल वेस्टिन में शुक्रवार दोपहर 2 बजे पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के सांसदों, विधायकों और राज्य पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बंगाल बीजेपी में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से आपसी खींचतान देखने को मिला है जिस पर आज हो रही इस बैठक में समाधान निकालने की कोशिश हो सकती है.


सौरव गांगुली के घर भी जा सकते हैं अमित शाह


वहीं, शाम 6 बजे कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल पैलेस में होने वाले संस्कृति मंत्रालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम में गृह मंत्र अमित शाह शामिल होंगे. जिसमें सौरव गांगुली की पत्नी डोना गांगुली का भी परफॉर्मेंस होगा. स्थानीय नेताओं के मुताबिक कोलकाता में गृहमंत्री के कुछ अन्य कार्यक्रम भी हो सकते हैं. अमित शाह, बीजेपी और आरएसएस कार्यालय जा सकते हैं साथ ही शाम में विक्टोरिया के कार्यक्रम के बाद क्रिकेटर सौरव गांगुली के घर भी जा सकते हैं.


यह भी पढ़ें.


Heatwave Management: देश में बढ़ रहे पारे से पीएम मोदी चिंतित! मानसून की तैयारियों को लेकर भी की मीटिंग


Jammu And Kashmir: आंतकियों के हाथ लगी स्टील बुलेट और थर्मल इमेजिंग डिवाइस, सेना ने निपटने के लिए की है ये तैयारी