Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार (12 मई) को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि वो राहुल गांधी से 5 सवाल पूछना चाहते हैं और उन्हें जनता को जवाब देना चाहिए कि वो तीन तलाक वापस लाना चाहते हैं? वे कह रहे हैं कि इसे वापस लाएंगे. वे कहते हैं कि मुस्लिम पर्सनल लॉ लाएंगे.


जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन करते हैं या नहीं? मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आप राम मंदिर के लिए क्यों नहीं गए दर्शन? आखिर राहुल बाबा को रायबरेली की जनता को बताना चाहिए कि वे धारा 370 हटाने का समर्थन करते हैं या नहीं?"


सांसद निधि से कुछ मिला है?- अमित शाह


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "शहजादे आज यहां वोट मांगने आए हैं, आप इतने सालों से वोट दे रहे हो, आपको सांसद निधि से कुछ मिला है? उन्होंने पूरा खर्चा किया है, अगर आपको मिला नहीं है तो कहां गया? यह उनकी वोट बैंक में गया. 70% से ज्यादा सांसद राशि अल्पसंख्यकों में खर्च करने का काम सोनिया गांधी ने किया है."


गांधी परिवार पर अमित शाह ने बोला हमला


गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा संबोधित करते हुए कहा, "यहां कई लोगों ने मुझे कहा कि यह परिवार की सीट है. प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं अपने परिवार से वोट मांगने आई हूं, रायबरेली वालों ने सालों से गांधी-नेहरू परिवार को जिताया है. मैं उनसे 5 सवाल पूछता हूं- लोकतंत्र में 5 साल तक यहां से चुनकर जाने के बाद सोनिया गांधी और उनका परिवार रायबरेली कितनी बार आया है? राहुल गांधी या प्रियंका गांधी यहां आए हैं? रायबरेली में 3 दर्जन से ज्यादा बड़ी दुर्घटनाएं हुई. गांधी परिवार आया?"


कांग्रेस पार्टी विकास के कामों में नहीं रखती विश्वास 


रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सालों तक आपने गांधी परिवार को मौका दिया, कोई विकास का काम नहीं हुआ. अमेठी ने भी मौका दिया था, 2018 में अमेठी केकलेक्टर ऑफिस का भूमि पूजन मैंने किया. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस विकास में विश्वास ही नहीं रखते हैं. ये आपके सुख-दुख में भी नहीं आए हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि एक बार भाजपा को मौका दीजिए, हम रायबरेली को भी मोदी जी की विकास यात्रा से जोड़ेंगे.


 ये भी पढ़ें: Election Fact Check: क्या सच में केरल में भीड़ ने किया तिरंगे का अपमान, जानिए क्या है वायरल वीडियो की हकीकत