Lalitpur Gangrape Case: उत्तर प्रदेश के ललितपुर में नाबालिग से गैंगरेप के मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की है. अखिलेश यादव ने पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के बाद सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) पर जमकर हमला बोला है. अखिलेश यादव ने बताया, पीड़िता की मां बहुत दुखी है, जिसकी वजह से वो अपनी बात भी नहीं बता पा रही है. अखिलेश यादव ने इस मुलाकात के बाद यूपी की योगी सरकार पर वार करते हुए पूछा है, ''क्या पुलिस स्टेशन पर बुलडोजर (Buldozer) चलेगा कि नहीं चलेगा?'' अखिलेश यादव ने कहा समाजवादी पार्टी की तरफ से पीड़ित परिवार की लीगल हेल्प की जाएगी और जहां तक संभव होगा इसके अलावा भी मदद की जाएगी. 


अखिलेश यादव ने आगे कहा, ''प्रेस की आजादी में हम कहां पहुंच गए हैं. उद्योगपति तो उंचाई पर जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपनी दीवारें इतनी मोटी कर रखी हैं कि जनता की आवाजें उन तक पहुंच ही नहीं पाती हैं. चंदौली का मामला आपके सामने है, गोरखपुर में व्यापारी के साथ क्या हुआ, हाथरस आप सबने देखा ही था. सीएम आवास पर पता नहीं कैसी दीवारें बन गई है जो जनता की चीख-पुकार को नहीं सुन पा रही हैं. जिसने ये कृत्य किया है उसे सजा हो, वो जेल जाए और उसे नौकरी से बर्खास्त किया जाए. जीरो टॉलरेंस क्या है गरीब आदमी थाने में जाने से भी घबरा रहा है डायल 100 को मजबूत करने की बजाए केवल नंबर बदल दिया.''


 






ये था पूरा मामला
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले एक नाबालिग किशोरी को गांव के 4 युवक बहला-फुसला कर भोपाल ले गए जहां तीन दिनों तक उसके साथ गैंगरेप किया उसके बाद उसे थाने के पास छोड़कर चले गए. इसके बाद जब नाबालिग अपनी मौसी के साथ ललितपुर थाने में पीड़िता का बयान दर्ज करवाने गई तो थानाध्यक्ष ने नाबालिग के साथ रेप किया. पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों पर मामला दर्ज किया है. थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया उसके बाद फरार थानाध्यक्ष को इलाहाबाद हाई कोर्ट के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में थाने के अन्य सभी पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया गया था.


अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर बोला हमला
अखिलेश यादव ने कहा, अभी 50 विधानसभा सीटों का डाटा आना बाकी है. चुनाव परिणामों पर किसी और दिन पीसी करेंगे. हमारे पत्रकार साथियों का दिल जानता है कि हम क्यों हारे हैं. समाजवादियों ने कोशिश की थी कि हमारा और बीएसपी का गठबंधन हो और देश की एक दलित महिला पीएम बनें. चुनाव आयोग ने अभी चुनाव परिणामों का पूरा डाटा नहीं दिया है. समाजवादी लोग तो 300 यूनिट बिजली भी दे रहे थे. बीजेपी के लोग यूपी और कन्नौज के तालाबों पर भी कब्जा कर रहे हैं जाति के आधार पर ट्रांसफर और पोस्टिंग हो रही है. बीजेपी ने साजिश करके आजम खान को जेल भेजा है समाजवादी पार्टी उनके साथ है जब वो छूट जाएंगे तो मैं उनसे मिलने जाउंगा.


यह भी पढ़ेंः


UP और उत्तराखंड में 21 सालों से था इस बात का विवाद, CM योगी ने ऐसे किया निपटारा


MCD: AAP का बीजेपी पर निशाना, कहा- दिल्ली में 'कूड़े' पर हो रही राजनीति, भ्रष्टाचार में लिप्त है पूरी पार्टी