Ahmedabad News: गुजरात में अहमदाबाद के एक व्यक्ति को अपराध शाखा ने मुंबई के एक टेलीविजन चैनल को एक ईमेल भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक इस ईमेल में कहा गया था कि यहां एक गुरुद्वारे में बम विस्फोट होगा. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.


उन्होंने बताया कि हालांकि मेल में दी गई बम विस्फोट की धमकी फर्जी निकली. पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), अपराध, चैतन्य मांडलिक ने कहा कि आरोपी नीलेश परमार (32) ने एक प्रस्तावित टेलीविजन धारावाहिक परियोजना के लिए अनुकूल जवाब नहीं मिलने के बाद मनोरंजन टीवी चैनल के एक अधिकारी को ईमेल भेजने की बात ‘‘कबूल’’ की, जिसमें बम विस्फोट की धमकी दी गई थी.


ईमेल में कही ये बात


टीवी चैनल के कानूनी अधिकारी ने दो नवंबर को मुंबई के बांगुर नगर पुलिस थाने को सूचित किया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने एक ईमेल भेजा था, जिसमें कहा गया था कि अहमदाबाद के एक गुरुद्वारे में बम विस्फोट होगा. उसने यह भी दावा किया था, ‘‘बम विस्फोट के लिए राफेल लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया जाएगा’’ और कार्य को पूरा करने के लिए भुगतान अहमदाबाद से पहले ही किया जा चुका है.


मुंबई पुलिस से धमकी भरे मेल के बारे में संदेश मिलने के बाद, अहमदाबाद अपराध शाखा ने शुक्रवार को शहर के चांदखेड़ा इलाके में उसके आवास से परमार को गिरफ्तार कर लिया. अपराध शाखा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि बाद में उसे वर्गों के बीच दुश्मनी और नफरत को बढ़ावा देने और जनता में डर पैदा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.


इस कारण भेजा था ईमेल


इसमें कहा गया है कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, परमार अहमदाबाद में एक टेलीविजन प्रोडक्शन हाउस के लिए काम करता था. वह प्रमुख मनोरंजन चैनल के अधिकारियों के साथ एक टेलीविजन धारावाहिक परियोजना पर चर्चा करने के लिए 2013 में मुंबई गया था.


विज्ञप्ति में कहा गया है कि हालांकि परमार को उस समय चैनल के कार्यालय में जाने से रोक दिया गया था और आज तक प्रस्तावित परियोजना के बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी, इसलिए उसने ईमेल भेज दिया.


यह भी पढ़ें.


Ahmednagar District Hospital Fire: अहमदनगर जिला अस्पताल में लगी भीषण आग, अबतक 10 लोगों की मौत


Delhi Air Pollution: बदतर हो चुकी दिल्ली की एयर क्वालिटी से जुड़ी आई है ये राहत की खबर