Delhi Pollution: दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है. इस बीच राजधानी में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार काफी गंभीर दिख रही है. दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली सचिवालय से जल छिड़कने वाले ट्रकों को झंडी दिखाकर रवाना किया है. दिल्ली में सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है.


दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि प्रदूषण कम करने के लिए काम किया जा रहा है. वायु गुणवत्ता में सुधार हो सके इसके लिए प्रयास जारी है. उन्होंने दावा किया कि पंजाब-हरियाणा में पराली जलाने और दिल्ली में पटाखे फोड़ने से प्रदूषण बढ़ा है.






पूरे दिल्ली में 114 टैंकर लगाए गए


राजधानी दिल्ली में प्रदूषण से लोग काफी परेशान दिख रहे हैं. प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार की ओर से सड़कों पर पानी छिड़कना और बड़ी स्मॉक गनें लगाई गई हैं. पूरे दिल्ली में 114 टैंकर लगाए गए हैं जो हर जगह पानी का छिड़काव कर रहे हैं. इसके साथ ही दिल्ली में 92 निर्माण स्थलों को तत्काल बैन करने का आदेश दिया गया है ताकि और अधिक प्रदूषण फैलने से बचाव हो सके. बता दें कि दिल्ली समेत कई शहरों में दिवाली के बाद एयर क्वालिटी इंडेक्स काफी खराब है. कई शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक काफी बदतर स्थिति में है.


Kashmir Snowfall: कश्मीर घाटी में फिर हुई बर्फबारी और बारिश, तापमान में आई और गिरावट