Punjab Assembly To Bring Resolutions Against Agnipath Scheme: आर्मी भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) पर भारी विरोध अभी भी जारी है. इस बीच पंजाब सरकार (Punjab Govt) इस योजना के खिलाफ प्रस्ताव लाने जा रही है. पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) में अग्निपथ के ख़िलाफ़ 30 जून को प्रस्ताव लाया जाएगा. विधानसभा का बजट सेशन चल रहा है. केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस अग्निपथ योजना का विरोध कर रही है.


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने अग्निपथ योजना की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की अग्निपथ योजना बेहद ही तर्कहीन फैसला है. उन्होंने सभी पार्टियों से योजना के खिलाफ समर्थन की अपील भी की है.


अग्निपथ योजना के खिलाफ पंजाब विधानसभा में प्रस्ताव


पंजाब विधानसभा 30 जून को चल रहे बजट सत्र के अंतिम दिन केंद्र की अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी. सदन के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को इस बारे घोषणा की है. भगवंत मान ने ट्वीट किया, ''बीजेपी सरकार की अग्निपथ योजना एक बेहद तर्कहीन कदम है. जो भारतीय सेना के ताने-बाने को बुरी तरह तबाह कर देगी. अपने नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हम इस योजना के खिलाफ बहुत जल्द विधान सभा में प्रस्ताव ले कर आएंगे. सारी पार्टियों से समर्थन-सहयोग की मांग भी करते हैं.






बीजेपी ने किया प्रस्ताव का विरोध


पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) में विपक्ष के नेता कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा ने अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ प्रस्ताव की मांग की और सीएम भगवंत मान ने इसका समर्थन किया, जबकि बीजेपी (BJP) के सदस्य अश्विनी शर्मा ने इसका विरोध किया. केंद्र सरकार की ओर से इस महीने की शुरुआत में अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद देश के कई हिस्सों में युवाओं का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. विपक्ष के ज्यादातर दलों ने भी इस योजना की काफी आलोचना की है.


ये भी पढ़ें:


Maharashtra Crisis: 'नदी, पहाड़, वादी में 11 जुलाई तक करें आराम', सु्प्रीम कोर्ट के आदेश के बाद संजय राउत ने कसा बागी विधायकों पर तंज


G-7 Summit: किसी को नंदी तो किसी को गिफ्ट किया नक्काशी वाला मटका, जानें पीएम मोदी ने किसे क्या दिए उपहार