श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को अगवा किए गए एक पूर्व विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की गोली मार कर हत्या कर दी गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूर्व एसपीओ बशारत अहमद वागे का गोलियों से छलनी शव उनके अगवा होने के कुछ घंटों बाद बरामद कर लिया गया.


इससे पहले कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने वागे के साथ दो अन्य लोगों, जाहिद अहमद वागे और रियाज अहमद वागे को अगवा कर लिया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध आतंकियों ने जाहिद और रियाज को रिहा कर दिया है. आतंकवादियों ने पिछले हफ्ते दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों का मुखबिर होने के शक में दो लोगों की हत्या कर दी थी.


इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी. सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में ब्रिजबिहारा में छह आतंकियों को मार गिराया था. आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी.


एक अधिकारी के मुताबिक आतंकवादियों के क्षेत्र में होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सेकीपोरा गांव में तलाशी अभियान शुरू किया था. पुलिस ने कहा, "जैसे ही सुरक्षाबल आतंकवादियों के छिपे होने के ठिकानों के पास पहुंचे, वैसे ही आतंकवादियों ने गोलीबारी करनी शुरू कर दी."


यह भी पढ़ें-


बर्लिन की दीवार का जिक्र करते हुए PM मोदी बोले- भारत, पाक के बीच सेतु का काम करेगा करतारपुर गलियारा

शिवसेना बोली-17 मिनट में बाबरी तोड़ दी थी तो कानून बनाने में वक्त क्यों, अखिलेश बोले-अयोध्या में फौज तैनात हो