Aaditya Thackeray Ayodhya Visit: देश में अलग-अलग जगह चल रहे मंदिर-मस्जिद (Mandir-Masjid)) विवाद के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार के मंत्री व उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बेटे आदित्य ठाकरे 15 जून को अयोध्या ((Ayodhya) का दौरा करेंगे. शिवसेना (Shiv Sena) राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने ये जानकारी दी है. वहीं, आदित्य ठाकरे के अयोध्या दौरे पर बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि ये दौरा किसी एजेंडे के तहत नहीं है. किसी प्रकार का राजनीतिक माहौल बनाने की कोशिश नहीं की जा रही. 


इसके अलावा कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं पर बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि, कश्मीर एक बार फिर जल रहा है और स्थिति नियंत्रण के बाहर है. कश्मीर के हजारों पंडित अब घाटी छोड़कर अपने ही देश में निर्वासित हो रहे हैं, लेकिन सरकार क्या कर रही है? उन्होंने आगे कहा कि, कश्मीरी पंडितों की हत्या और पलायन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने गहरी चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार कश्मीरी पंडितों के साथ रहेगी और उनकी मदद करेगी.


दिल्ली के दो प्रमुख लोग फिल्म के प्रमोशन में लगे हैं- संजय राउत


संजय राउत ने आगे तंज कसते हुए कहा कि, दिल्ली के दो प्रमुख लोग फिल्म के प्रमोशन में लगे हैं. कभी पृथ्वीराज चौहान की प्रमोशन कर रहे हैं तो कभी कश्मीरी फाइल्स का. उन्होंने कहा बीते दिनों कई सुरक्षाकर्मी देश की रक्षा के दौरान मारे गए हैं इनमें मुस्लिम सुरक्षा कर्मी भी शामिल हैं. 


कश्मीरी पंडितों की हर संभव मदद की जाएगी- उद्धव ठाकरे


बता दें, इससे पहले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भी कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाए जाने को लेकर आतंकवाद की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि वह कश्मीरी पंडितों के लिए जो भी संभव होगा करेंगे. उद्धव ठाकरे का कहना है कि वह किसी भी हालत में कश्मीरी पंडितों को अधर में नहीं छोड़ेंगे. जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं की हालिया हत्याओं पर बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र और प्रदेश की जनता, कश्मीरी पंडितों और वहां रह रहे हिन्दुओं के साथ मजबूती से खड़ी रहेगी. उनके अनुसार वह कश्मीर में रह रहे हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों के परिवार की मदद के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे.


कश्मीर में स्थिति दोहराई जा रही- उद्धव ठाकरे


जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं, कश्मीरी पंडितों की हो रही टारगेट किलिंग को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी रोष प्रकट किया है. उनका कहना है कि कश्मीर के वर्तमान हालात बेहद नाजुक और चिंताजनक हो गए हैं. उनका कहना है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्थिति दोहराई जा रही है. आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा है कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि भारत सरकार कश्मीरी पंडितों और वहां रह रहे हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही कई कड़े कदम उठाएगी.


यह भी पढ़ें.


America: जो बाइडेन की सुरक्षा में भारी चूक, अनजान विमान की घुसपैठ के बाद सेफ हाउस पहुंचाए गए राष्ट्रपति


Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल पर राहत का दौर जारी, जानिए आपके शहर में आज के फ्यूल रेट