ACB Raid In Delhi: दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP Leader Amanatullah Khan) की 4 लोकेशन पर दिल्ली एंटी करप्शन ब्रांच ने छापेमारी की है. एक लोकेशन पर एसीबी को 1 हथियार भी मिला है, जिसका लाइसेंस आप नेता अमानतुल्लाह खान अभी तक नहीं दिखा पाए हैं. आज अमानतुल्लाह को एसीबी ने पूछताछ के लिए भी बुलाया था. सूत्रों के मुताबिक अमानतुल्लाह के बिजनेस पार्टनर के यहां भी छापेमारी हुई है. एसीबी को छापेमारी के दौरान 12 लाख रुपए कैश भी मिला है.


एसीबी की पूछताछ को लेकर विधायक अमानतुल्लाह ने कहा कि मुझे पूछताछ के लिए एसीबी दफ्तर बुलाया गया और पीछे से मेरे घरवालों को प्रताड़ित करने दिल्ली पुलिस को भेजा गया. एलजी साहब, सच को कभी आंच नहीं आती है याद रखिएगा. उन्होंने ये भी कहा कि मुझे इस देश के संविधान और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. अमानतुल्लाह खान ने ये भी कहा कि  2020  मेरे ऊपर एफआईआर किया गया था. पूछताछ वाले कहते है कि मेरे ऊपर प्रेशर है. सरकार से हमने एक पैसा नहीं लिया है. खान, दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं. उन्होंने नोटिस के बारे में ट्वीट किया और दावा किया कि उन्होंने वक्फ बोर्ड का नया कार्यालय बनवाया इसलिए, उन्हें तलब किया गया. 






अमानतुल्लाह खान को जारी किया था नोटिस


दरअसल भ्रष्टाचार रोधी शाखा (ACB) ने वक्फ बोर्ड से संबंधित दो साल पुराने मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान को एक नोटिस जारी किया था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि ओखला के विधायक को 2020 में भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत दर्ज मामले के संबंध में शुक्रवार को मध्याह्न 12 बजे पूछताछ के लिए तलब किया गया है. एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है.


ये भी पढ़ें-  Maharashtra Politics: सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के खेमे में फिर लगाई सेंध, 15 में से 12 स्टेट चीफ ने दिया समर्थन


ये भी पढ़ें- AAP विधायक अमानतुल्लाह के 4 ठिकानों पर ACB ने की छापेमारी, एक हथियार भी मिला