ABP Shikhar Sammelan: पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले abp न्यूज़ ने राज्य की नब्ज समझने के लिए शिखर सम्मेलन का मंच सजाया है. इस मच पर पंजाब के बड़े बड़े दिग्गज नेता जुट रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली सरकार में डिप्टी सीएम और अरविंद केजरीवाल के राइट हैंड मनीष सिसोदिया जुड़े हैं. पंजाब की राजनीति पर कहा कि पंजाब के लोग चाहते हैं कि पंजाब खड़ा हो और विकास करे. लेकिन अकालियों और कांग्रेस ने पंजाब को तमाशा बनाया है. आम पंजाबी इस तमाशे से बाहर निकलना चाहती है और यह काम आम आदमी पार्टी कर सकती है.


मनीष सिसोदिया ने कहा, "हम चेहरा भी तय करेंगे और बताएंगे. हम ऐसा चेहरा देंगे जिस पर पंजाब की जनता गर्व करेगी. पंजाब की जनता कहेगी कि एक काम करने वाली सरकार और गर्व करने वाला मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी ने दिया है. लेकिन टीवी प्रोग्राम्स में मुख्यमंत्री तय नहीं होंगे वो पार्टी की मीटिंग में होंगे.''


खुद के सीएम चेहरा बनाए जाने के सवाल के जवाब में मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं दिल्ली का डिप्टी सीएम हूं और शिक्षा मंत्री हूं, आपको यह अच्छा नहीं लग रहा है. मैं जहां हूं वहां खुश हूं. मैं चाहता हूं कि जैसा काम दिल्ली की शिक्षा में हुआ है वैसा पंजाब में भी हो. पंजाब में तमाशा ना हो जैसा अभी तक कांग्रेस और अकाली दल ने किया. हमारे साथी छोड़ कर गए लेकिन हमने अपने वादों को पूरा किया.


मनीष सिसोदिया ने कहा, ''काश पंजाब में बिजली सस्ती हो गयी होती, काश वहां के सरकारी स्कूल दिल्ली के स्कूल जैसे हो जाते. बच्चे सर्वे में नहीं पढ़ते हैं बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं. आम आदमी पार्टी दिल्ली की तरह की पंजाब में अच्छे स्कूल और सस्ती बिजली दिलाएगी. लोग वोट भी इन्हीं मुद्दों पर देते हैं, लोग इस बार आम आदमी पार्टी पर भरोसा करने जा रहे हैं. कैप्टन साहब ने रोजगार के कार्ड बांटे लेकिन रोजगार नहीं दिया, हम कैप्टन साहब के कार्ड पर ही रोजगार देंगे.''


उन्होंने कहा, ''हमारे कुछ साथी ज्यादा महत्वाकांक्षाओं के चलते छोड़ कर चले गए. लेकिन अब वो पछता भी रहे होंगे कि आम आदमी पार्टी की जगह ऐसी पार्टी में चले गए कि जहां पार्टी कम और तमाशा ज्यादा है.'' उन्होंने कहा कि डर उसे लगता है जो काम ना करता हो, कांग्रेस ने काम नहीं किया इसलिए उन्हें डर लग रहा है. 


सिसोदिया ने कहा कि हमारी राजनीति है कि जनता के टैक्स के पैसे से जनता को बिजली और पानी फ्री देंगे. हम बाकी पार्टियों की तरह टैक्स के पैसे चोरी नहीं करेंगे. मंत्रियों के घर में फ्री बिजली चले और आम आदमी को पैसे देने पड़ें यह कहां तक ठीक है. जब टैक्स आम आदमी दे रहा है तो बिजली भी उसे ही फ्री मिलनी चाहिए.


ABP Shikhar Sammelan: चन्नी बोले- जब बात हद से बढ़ गयी तब अमरिंदर को हटाया, CM बनने के लिए राहुल गांधी ने फोन पर कहा
ABP Shikhar Sammelan: भगवंत मान बोले- कांग्रेस ने इंजन बदला गाड़ी वही है, हम CM चेहरा भी बताएंगे