नई दिल्ली : लखनऊ से लखीमपुर जा रही प्रियंका को कई घंटे की आंखमिचोली के बाद सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया है. उन्हें सीतापुर में उन्हें गेस्ट हाउस में रखा गया है जहां उनकी धक्कामुक्की भी हुई है. लखीमपुर जाने की कोशिश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और यूपी पुलिस के बीच रातभर लुकाछुपी का खेल चलता रहा. 


इस बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन और नेता प्रियंका गांधी के समर्थन में ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने लिखा है कि प्रियंका, मैं जानता हूँ तुम पीछे नहीं हटोगी. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं।  न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे। #NoFear #लखीमपुर_किसान_नरसंहार''



प्रियंका और पुलिस के बीच हुई नोकझोक, पुलिसवालों से मांगी आदेश की कॉपी
बता दें कि रविवार आधी रात के करीब प्रियंका गांधी जैसे ही लखनऊ के अपने घर से निकलीं उनकी लखनऊ पुलिस से नोकझोक हो गई. प्रियंका को रोकने पहुंची पुलिस से प्रियंका ने सवाल पूछा कि उन्हें किसके आदेश से रोका जा रहा है. प्रियंका ने कहा कि उनके पास आदेश कहां है, ऑर्डर ना मिलने पर प्रियंका पैदल ही चल पड़ीं.


प्रियंका बोलीं- मैं सिर्फ किसानों का दर्द बांटने जा रही
प्रियंका ने कहा, "आज जो हुआ है वो बहुत गलत हुआ है. ये किसानों का देश है ये सरकार किसानों को कुचलने की कोशिश कर रही है.  मैं वहां कोई क्राइम करने तो नहीं जा रही हूं, मैंने जब पुलिस से पूछा आर्डर कहां है तो सीओ के पास कोई जवाब नही था. मैं सिर्फ उन किसानों का दर्द बांटने जा रही हूं. मैं पीड़ितों के परिवारों से मिलने जा रही हूं. उनके आंसू पोंछने जा रही हूं. पीड़ितों का दर्द साझा करने जा रही हूं. आज जो हुआ वह दिखाता है कि सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है. उन्हें खत्म करने की राजनीति हो रही है."


पुलिस को चकमा देकर दूसरे रूट से निकलीं
प्रियंका गांधी घर से निकलीं तो उनके काफिले को लखनऊ से निकलते ही इटौंजा इलाके में पुलिस ने रोकने की कोशिश की, सड़क पर ट्रक खड़े कर गाड़ियां लगाकर रोका गया, उनका सुरक्षा काफिला तो वहां रुक गया लेकिन प्रियंका की गाड़ी पुलिस को चकमा देते हुए आगे निकल गईं. प्रियंका को फिर सीतापुर में टोल पर रोकने की घेरबंदी पुलिस ने की लेकिन यहां भी प्रियंका पुलिस को चकमा देकर किसी दूसरे रूट से निकल गईं.  


सांसद दीपेंद्र हुड्डा के साथ बदसलूकी का आरोप
रात भर पुलिस और प्रियंका के बीच लुका छिपी का ये खेल चलता रहा लेकिन घंटों की लुकाछिपी के बाद आखिर उन्हे सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया है. कांग्रेस ने सासंद दीपेंद्र हुड्डा के साथ भी पुलिस की जोर जबदस्ती का वीडियो जारी किया है.


यह भी पढ़ें...


UP TET 2021: यूपी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट का नोटिफिकेशन जारी, 7 अक्टूबर से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया


BSSC Recruitment 2021: बिहार में माइंस इंस्पेक्टर के सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, जान लीजिए आवेदन का तरीका