नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने देश के चार राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है. अब से ठीक एक महीने बाद 27 मार्च को पहले चरण का मतदान होगा. पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुद्दुचेरी में चुनाव से जुड़ी हर बड़ी खबर सबसे पहले ABP न्यूज़ आप तक पहुंचाएगा. साथ ही आज शाम 6 बजे से पांचों राज्यों के चुनाव पर सबसे सटीक ओपिनियन पोल देखना मत भूलिएगा.


पांच राज्यों में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक अलग-अलग तारीखों पर वोटिंग होगी. पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का ट्रेलर कहा जा रहा है. क्योंकि 2 मई को आने वाले नतीजे आने वाले कई चुनावों की दशा-दिशा तय करेंगे. इन्हीं पांच राज्यों के चुनावी नतीजों से सरकार और विपक्ष की अगली रणनीतियां तय होंगी.


पश्चिम बंगाल में 8 चरण में चुनाव होंगे. असम में तीन चरण में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोटिंग होगी. तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी में 6 अप्रैल को चुनाव होगा. सारे राज्यों के चुनावी नतीजे 2 मई को आएंगे.


कहां-कहां देख सकते हैं ओपिनियन पोल?
टीवी के साथ-साथ मोबाइल फोन और दूसरे तमाम प्लेटफॉर्म पर टेक्स्ट, फोटो, वीडियो के साथ-साथ ABP न्यूज़ टीवी की लाइव स्ट्रीमिंग होगी. लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट और एप Hotstar पर भी आप ओपिनियन पोल की लाइव कवरेज देख सकते हैं. इसके साथ ही आप यूट्यूब पर भी एबीपी न्यूज़ की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. आप अपने एंड्राएड या आईओएस स्मार्टफोन में ABP Live का एप इंस्टॉल करके लाइव टीवी के साथ-साथ ओपिनियन पोल पर लिखी गई स्टोरी भी पढ़ सकते हैं.


Website-

लाइव टीवी: https://www.abplive.com//amplive-tv
हिंदी वेबसाइट: https://www.abplive.com//amp
अंग्रेजी वेबसाइट: https://news.abplive.com//amp

Youtube-
हिंदी यूट्यूब: https://www.youtube.com/channel/UCmphdqZNmqL72WJ2uyiNw5w
अंग्रेजी यूट्यूब: https://www.youtube.com/user/abpnewstv

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी हम आपको ओपिनियन पोल से जुड़ी हर जानकारी देंगे.

हिंदी फेसबुक अकाउंट: facebook.com/abpnews
अंग्रेज़ी फेसबुक अकाउंट: facebook.com/abplive
ट्विटर हैंडल: twitter.com/abpnews
इंस्टाग्राम: instagram.com/abpnewstv

ये भी पढ़ें-

गृह मंत्री अमित शाह 2-3 मार्च को फिर से बंगाल का करेंगे दौरा, लगातार दो दिन 2 रोड शो