Make My Trip Fake Ticket: दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले राशिद खान का आरोप है कि उनके साथ मेक माई ट्रिप ने टिकट बुक करने में धोखाधड़ी की है. राशिद ने 3 दिसंबर को मेक माई ट्रिप से दिल्ली से अबू धाबी की आने जाने की टिकट बुक की थी लेकिन जब वो एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि टिकट फर्जी है, जिसके बाद राशिद अबू धाबी नहीं जा सके.


जनहित से जुड़ी इस खबर को एबीपी न्यूज ने 19 दिसंबर 2021 को सुबह आठ बजे के बुलेटिन में प्रसारित किया. एबीपी न्यूज पर खबर चलते ही इसका असर हुआ. मेक माई ट्रिप ने प्रमुखता से इस खबर का संज्ञान लिया और राशिद खान के नुकसान की भरपाई की. मेक माई ट्रिप के मुताबिक राशिद खान को ना सिर्फ दिल्ली से अबू धाबी और अबू धाबी से दिल्ली की टिकट के पैसे रिफंड किए गए बल्कि दो बार रैपिड टेस्ट, एक आरटीपीसीआर टेस्ट, वीजा फीस और दूसरी एयरलाइन की टिकट बुकिंग के नुकसान की भरपाई भी की. राशिद को करीब 57000 रुपये रिफंड मिल चुके हैं.


UP Elections 2022: BJP में इस्तीफों की झड़ी, Swami Prasad Maurya के घर 6 और विधायक मौजूद, डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा


राशिद खान का कहना है, '9 दिसंबर 2021 को मेरी 2 बजे की फ्लाइट थी. मैं सुबह 6 बजे एयरपोर्ट पहुंचा. 8 बजे रैपिड टेस्ट कराया, 9 बजे रिपोर्ट आने पर जब बोर्डिंग के लिए काउंटर पर गया तो पता चला कि ये नकली टिकट है.'


आपको बता दें, मेक माई ट्रिप से राशिद को टिकट का कंफर्मेशन और पीएनआर नंबर तक मिल गया था लेकिन 9 दिसंबर को जब तय वक्त पर राशिद खान फ्लाइट के लिए एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें फ्लाइट पर चढ़ने की इजाजत नहीं दी गई.


एबीपी न्यूज़ पर खबर प्रसारित होते ही मेक माई ट्रिप ने राशिद के साथ हुई घटना को संज्ञान में लिया और राशिद के पैसे तो वापस हो गए. लेकिन एबीपी न्यूज़ ने जब दोबारा राशिद से बात की तो राशिद अभी भी मेक माई ट्रिप की सर्विस से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं.


राशिद का कहना है, "मेक माई ट्रिप की वजह से मेरा बिजनेस खराब हो गया, मुझे दुबई में मीटिंग में शामिल होना था, मैं मेरी फैमिली जो मुझे छोड़ने आई थी, के साथ घंटों एयरपोर्ट पर इधर से उधर दौड़ता रहा. परेशान होता रहा. मेरा दिमागी तौर से हैरसमेंट किया गया. मुझे कम से कम 5 लाख रुपए हर्जाना चाहिए. क्योंकि जिस कंपनी के इंटरव्यू के लिए मुझे अबू धाबी जाना था उन्होंने किसी दूसरे कैंडिडेट को रख लिया".


ICMR Testing Guidelines: कौन से लक्षण दिखने पर करवा सकते हैं कोरोना टेस्ट, किन लोगों की नहीं होगी टेस्टिंग - ICMR ने जारी की एडवाइजरी


हालांकि मेक माई ट्रिप ने राशिद के साथ हुई घटना को दुर्लभ और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. मेक माई ट्रिप की ओर से जारी बयान में कहा गया है, "16 दिसंबर को ही कंपनी ने राशिद के सारे पैसे रिफंड कर दिए थे, जिसमें टिकट से लेकर वीजा फीस, कोरोना टेस्ट और बाकी के खर्चे भी शामिल थे. साथ ही हम लगातार राशिद से बात कर रहे हैं और उन्हें जो भी सहायता की जरूरत है वो उन्हें मुहैया कराई जा रही है."


राशिद के मुताबिक मेक माई ट्रिप की तरफ से उन्हें कोई माफीनामा तक नहीं भेजा गया है. राशिद का कहना है कि "मेक माई ट्रिप के एक कर्मचारी ने सिर्फ फोन पर माफ़ी मांगी लेकिन कोई मेल या लिखित में कोई माफ़ी नहीं मांगी." राशिद अपने हक के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए भी तैयार हैं. उनका कहना है, "अगर मेक माई ट्रिप ने हर्जाना नहीं दिया तो वो आने वाले दिनों में कानूनी मदद लेने की भी सोच रहे हैं."