Lok Sabha Election 2024: देशभर में 2024 के लोकसभा चुनाव के तहत चरणबद्ध तरीके से मतदान हो रहा है. ऐसे में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रमुख विपक्षी दलों के धुरंधर चुनावी तैयारियों में जी जान से जुटे हुए हैं. इसी बीच बीजेपी के कद्दावर नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने तो अगले लोकसभा चुनावों के लिए भी पार्टी की रणनीति से पर्दा उठा दिया है. उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि अगले लोकसभा चुनाव यानी 2029 के आम चुनावों में बीजेपी किसके चेहरे पर चुनाव लड़ने वाली है. 


एबीपी न्यूज से खास बातचीत में अमित शाह ने बीजेपी की रणनीति के बारे में बताते हुए कहा, "2029 के टर्म को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर पूरा करेंगे और 2029 के बाद भी भारतीय जनता पार्टी के चुनाव अभियान का नेतृत्व नरेंद्र मोदी ही करने वाले हैं और नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनने वाले हैं." अमित शाह ने साफ कर दिया है कि बीजेपी आने वाले चुनाव भी पीएम मोदी के नेतृत्व में ही लड़ने वाली है. 






बीजेपी ने मौजूदा लोकसभा चुनाव यानी 2029 के आम चुनावों में 370 से ज्यादा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. इसबार बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही लोकसभा के चुनाव लड़ रही है और नरेंद्र मोदी ही पार्टी के प्रधानमंत्री पद के दावेदार भी हैं. वहीं विपक्षी दल इंडिया गठबंधन के तले चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री पद के दावेदार के नाम का ऐलान नहीं किया है. 


सात चरणों में चुनाव, 4 जून को आएंगे नतीजे


18वीं लोकसभा के लिए सात चरणों में मतदान हो रहा है. अब तक तीन चरणों के तहत वोटिंग पूरी हो चुकी है और चौथे चरण के तहत सोमवार (13 मई) को वोटिंग हो रही है. पांचवें चरण के तहत 20 मई, छठे चरण के तहत 25 मई और सातवें चरण के तहत 1 जून को मतदान होना है. लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगें. 


केजरीवाल की गारंटियों पर अमित शाह का तंज, बोले- '22 सीटों पर चुनाव लड़ रही AAP'