AAP MlA Rajendra Pal Gautam Snkalpa Yaatra: दिल्ली सरकार में मंत्रीपद से इस्तीफ़े के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम ने शुक्रवार को जाति उन्मूलन संकल्प यात्रा निकाली. हिंदू देवी देवताओं पर विवादित बयान के बाद राजेंद्र पाल गौतम ने बड़ी संख्या में आंबेडकर स्मारक तक यह यात्रा निकाली. बौद्ध धर्म अपनाने के बाद पहली बार उन्होंने एबीपी न्यूज़ से बात की. इस दौरान उन्होंने अपनी बात में कहा कि ये शक्ति प्रदर्शन नहीं बल्कि लोगों के मन की पीड़ा है.


पीएम और गृहमंत्री हमारी बहन-बेटियों की हत्या पर चुप क्यों


हमसे बातचीत में उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि अगर बीजेपी के नेता बुद्ध के संदेश को मानते हैं तो हत्याएं क्यों, मंदिर छूने पर हत्या. मैंने ज़िंदगी में कभी चुनाव लड़ने का नहीं सोचा था. मुझे बुलाकर टिकट दिया गया. हिंदू कोड बिल आंबेडकर लेकर आए और लोग उनके ख़िलाफ़ हो गए. उन्होंने अपनी यात्रा को लेकर कहा कि यह शक्ति प्रदर्शन नहीं है. यह लोगों के दिल का दर्द है. देश के पीएम और गृहमंत्री हमारी बेटी बहन की हत्या पर चुप क्यों हैं. मैंने कभी हिंदू देवी देवताओं को गाली नहीं दी. हर कोई जो धर्म अपनाता है उसकी अपनी प्रक्रिया है.


बीजेपी सरकार पर जमकर साधा निशाना


बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों को राजेंद्र पाल गौतम ने संबोधित करते हुए कहा कि जिस बयान को लेकर विवाद हो रहा है उसमें कुछ ग़लत नहीं है. दरअसल बीजेपी गुजरात चुनाव हार रही है. उन्होंने आगे कहा कि भारत की पुलिस भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता हो गई है. इन सबसे शर्म नहीं आती क्या. हत्यारे के समर्थन में महापंचायत की जाती है. जिन घरों में रहते हो उन्हें मेरे समाज के लोग करते है. मेरे समाज के लोग मंदिर बनाते हैं, जिन मूर्तियों की पूजा करते हो उसे मेरे समाज के लोग बनाते हैं. देश की शिक्षा नीति को तबाह कर दिया. हज़ारों साल तक हमें इंसानों का दर्जा तक नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि अगर मैं एमएलए हूं और मंत्री बना तो बाबा साहेब आंबेडकर की वजह से ही यह संभव हो पाया. जाति किसने बनाई, जातियों को छोड़ना होगा. हमारे पास खेत की ज़मीन नहीं है.


ये भी पढ़ें


ABP C-Voter Opinion Poll: हिमाचल में 37 साल पुराना रिकॉर्ड टूटेगा? सर्वे ने मचाई हलचल, हैरत में डाल रहे हैं आंकड़े