Manish Sisodia Allegations of Corruption Against Assam CM: आम आदमी पार्टी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर अपनी पत्नी और बेटे से जुड़ी कंपनियों को पीपीई किट कॉन्ट्रैक्ट देने का आरोप लगाया है. AAP के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दावा किया कि है असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी, बेटे के बिजनेस पार्टनर्स की कंपनियों को 2020 में पीपीई किट की आपूर्ति के लिए सरकारी ठेके दिए. 


2020 में हिमंत बिस्वा सरमा स्वथ्य मंत्री थे. इसी दौरान पीपीई किट (PPE Kit) खरीदने के लिए टेंडर जारी किए गए थे. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि पीपीई किट खरीदने के लिए टेंडर में घोटाला किया गया. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी की कंपनी जेसीबी इंडस्ट्रीज है. इसी को सरकार ने पीपीई किट सप्लाई करने के ठेके दिए थे जबकि उस कंपनी का मेडिकल क्षेत्र से कोई लेना देना नहीं था. 


सिसोदिया का हिमंत बिस्वा सरमा पर गंभीर आरोप


मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना के दौरान तब असम सरकार अन्य कम्पनियों से 600 रुपए में पीपीई किट खरीद रही थी, लेकिन उनकी पत्नी को 990 रुपए प्रति किट की खरीद का ठेका दिया गया. हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी की कंपनी जेसीबी इंडस्ट्रीज है, जिसका मेडिकल फिल्ड से कोई लेना देना नहीं था. हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने बेटे के बिजनेस पार्टनर को भी 990 रुपये प्रति किट के हिसाब से ठेके दिए.


हिमंत बिस्वा सरमा ने पत्नी और बेटे की कंपनियों को दिए ठेके?


सिसोदिया ने आगे कहा कि ये दिलचस्प है कि पत्नी और बेटे के पार्टनर की कम्पनी ने सप्लाई नहीं की. लेकिन उन्हें फिर से नया ठेका दिया, 1680 रुपए में और कहा कि किट असम भवन में सप्लाई कर दो. बीजेपी के कार्यकर्ताओं से सवाल करता हूं कि बीजेपी के खुले भ्रष्टचार पर क्यों चुप है. आप गिरफ्तार कर रहे हो कि नहीं. ये अपराध है कि नहीं? 600 रुपए की किट 990 रुपए और 1680 रुपए में बेचना घोटाला है कि नहीं.


BJP खुलेआम भ्रष्टाचार पर चुप क्यों?-सिसोदिया


मनीष सिसोदिया ने कहा कि एक और कम्पनी इसमें है. एजाइल एसोसिएट्स, जो उनकी पत्नी के पार्टनर की कम्पनी है, इसे ठेके दिए गए. ये ठेका 2200 प्रति किट के हिसाब से दिया गया. मैं BJP से सवाल करना चाहता हूं कि BJP अपने सीएम के इस खुलेआम करप्शन पर चुप क्यों है?. BJP बताए यह भ्रष्टाचार है या नहीं, अगर है तो गिरफ्तार क्यों नहीं कर रहे?. 


मोहल्ला क्लीनिक बनवाना भ्रष्टाचार नहीं-सिसोदिया


इसके साथ ही दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक बनवाना या स्कूल बनवाना भ्रष्टाचार नहीं है लेकिन किसी भी मंत्री का अपने परिवार के सदस्यों और परिचितों को सरकारी ठेका देना भ्रष्टाचार (Corruption) है. गौरतलब है कि हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) पहले कांग्रेस पार्टी का हिस्सा थे. 2016 में वो बीजेपी में शामिल हुए थे. 2021 असम विधानसभा चुनावों के बाद हिमंत बिस्वा सरमा को असम के मुख्यमंत्री (Assam CM) के रूप में नियुक्त किया गया था.


ये भी पढ़ें:


Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मिले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भावुक हुए पिता


Kanpur Violence: अब तक 24 गिरफ्तार, दंगाइयों की संपत्ति होगी जब्त, PFI से लिंक की जांच करेगी पुलिस