Government Turn Down Derogatory Advertisement: सूचना और प्रसारण मंत्रालय (Ministry Of Information And Broadcasting) ने एक इत्र कंपनी को उसका आपत्तिजनक विज्ञापन हटाने के निर्देश के दिए हैं. आरोप है कि ये विज्ञापन महिलाओं साथ होने वाली यौन हिंसा को बढ़ावा देता है. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने ये कदम सोशल मीडिया (Social Media) पर उठे विवाद के बाद लिया.


दरअसल एक इत्र ब्रांड ने अपने उत्पाद के विज्ञापन के लिए एक ऐसा विज्ञापन बनवाया जो तथाकथित रूप से महिलाओं के खिलाफ होने वाली यौन हिंसा को सीधे बढ़ावा देता है. इस विज्ञापन का प्रसारण टीवी चैनलों से लेकर सभी सोशल मीडिया आउटलेट पर किया जा रहा था. जिसके कारण लोगों ने इस विज्ञापन की भाषा पर आपत्ति जताई.






लिखित आदेश में क्या बोला सूचना और प्रसारण मंत्रालय ?
जिसके बाद ये मामला मंत्रालय के संज्ञान में लाया गया. इस पर कार्रवाई करते हुए मंत्रालय ने इसको तत्काल प्रभाव से ट्विटर, यूट्यूब और सभी प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से अपने वीडियो हटाने को कहा. इस वीडियो के खिलाफ एक लिखित आदेश में मंत्रालय ने कहा कि ऐसा संज्ञान में आया है कि विज्ञापन हर तरह से भारतीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के नियमों का सीधा उल्लंघन करता है. इसलिए हम इसके किसी भी तरह के प्रसारण पर रोक लगाते हैं. यहीं नहीं मंत्रालय ने इसके खिलाफ जांच के भी आदेश दिए हैं.


Kanpur Violence: अब तक 24 गिरफ्तार, दंगाइयों की संपत्ति होगी जब्त, PFI से लिंक की जांच करेगी पुलिस 


Rahul Gandhi Attack: 'घर का पता लोक कल्याण मार्ग रख लेने से लोगों का कल्याण नहीं होता'- राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज