Bangladeshi Nationals Caught By Jammu Police: भारत में अवैध रूप से घुसने के आरोप में 6 बांग्लादेशी महिलाओं व लड़कियों को जम्‍मू पुलिस ने यहां दो अलग-अलग जगहों से हिरासत में लिया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. 


अधिकारियों के मुताबिक, शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि हिरासत में ली गई महिलाओं में से 5 एक दलाल की मदद से जम्मू पहुंची थीं और कश्मीर जा रही थीं कि तभी उन्हें बठिंडी से हिरासत में ले लिया गया. 


उन्‍होंने बताया कि एक अन्य बांग्लादेशी महिला को गांधी नगर से हिरासत में लिया गया जिसकी शादी जम्मू के रामबन जिले में हुई थी. अधिकारियों ने बताया कि उसे (बांग्लादेशी महिला) अन्य महिलाओं और लड़कियों के साथ कश्मीर जाना था. अधिकारियों ने बताया कि हिरासत में ली गईं महिलाओं की उम्र 14 से 60 वर्ष के बीच है. 


8 नवंबर को भी असम और त्रिपुरा में गिरफ्तार क‍िए गए थे 25 लोग  


इस बीच देखा जाए तो गत 12 नवंबर को त्रिपुरा पुलिस ने भी 14 लोगों को गिरफ्तार किया जोक‍ि सभी बांग्लादेशी थे. इन सभी को अवैध रूप से भारत में प्रवेश क‍िया था. इस घटना से ठीक 4 द‍िन पहले यानी 8 नवंबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मानव तस्करी और घुसपैठ के खिलाफ देशव्यापी छापेमारी के तहत कम से कम 25 लोगों को असम और त्रिपुरा में गिरफ्तार किया था.


त्र‍िपुरा पुल‍िस ने 14 बांग्लादेशी क‍िए थे ग‍िरफ्तार  


त्रिपुरा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था क‍ि चार महिलाओं और चार बच्चों सहित 14 बांग्लादेशी नागरिकों को दक्षिणी त्रिपुरा के सीमावर्ती सबरूम में एक घर से गिरफ्तार किया था.  बांग्लादेश नागरिकों ने अवैध रूप से दक्षिणी त्रिपुरा में प्रवेश किया और सबरूम उपखंड के वैष्णव पुर गांव में एक भारतीय नागरिक के घर पर रुके हुए थे. 


यह भी पढ़ें: त्रिपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 14 बांग्लादेशियों को किया गिरफ्तार