BJP vs Opposition Over PM Tejas Sortie: तेजस लड़ाकू व‍िमान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान को लेकर व‍िपक्षी दल लगातार न‍िशाना साध रहे हैं. इस पर बीजेपी ने व‍िपक्षी दलों पर आरोप लगाया क‍ि वो न केवल उनसे नफरत करते हैं, बल्कि देश का कल्याण भी नहीं चाहते. 


ऑलिव ग्रीन फाइटर पायलट जी-सूट पहने पीएम मोदी ने शनिवार (25 नवंबर) को तेजस में आसमान की उड़ान भरने के बाद कहा कि इस अनुभव ने देश की स्वदेशी क्षमताओं में उनका विश्वास बढ़ाया है.  


तेजस पर मोदी की उड़ान पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने कथित तौर पर कहा, ''मुझे थोड़ा डर लग रहा है. देश में पीएम नरेंद्र मोदी थे तो इसरो फेल हो गया. अभिनेत्री कंगना रनौत पीएम मोदी से मिलीं तो उनकी फिल्म सुपर फ्लॉप हो गई. क्रिकेटर विराट कोहली ने नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाया तो लगातार 3 साल तक उनका शतक नहीं बना. विश्व कप में लगातार 10 मैच जीतने के बाद भारत हार गई, क्योंकि पीएम मोदी स्टेडियम में गए. मुझे डर है कि तेजस क्रैश ना हो जाए.'' 


'तेजस स्वदेशी उत्पाद, देश के गौरव का प्रतीक' 


विपक्षी दलों पर पलटवार करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, यह दर्शाता है कि उनमें न सिर्फ प्रधानमंत्री के प्रति नफरत है बल्कि भारत के कल्याण के प्रति भी. उन्होंने कहा कि यह "हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण" था कि प्रधान मंत्री तेजस में उड़ान भर रहे थे जो एक स्वदेशी उत्पाद है और देश के गौरव का प्रतीक है. 


सुरक्षा बलों को छोड़ वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदते थे कांग्रेसी  


उन्होंने आरोप लगाया कि वे दिन गए जब हमारे सशस्त्र बल बुलेटप्रूफ जैकेट मांग रहे थे और सोनिया गांधी, राहुल गांधी और तत्कालीन कांग्रेस सरकार अपने लिए वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदने में व्यस्त थे और जवानों की कभी परवाह नहीं की. भाटिया ने कहा कि दुनिया आज भारत की ताकत का लोहा मानती है.


प्रधानमंत्री को मि‍ला है 140 करोड़ भारतीयों का आशीर्वाद


उन्होंने कहा क‍ि मुझे कहना होगा कि हमारे प्रधान मंत्री जिनके पास 140 करोड़ भारतीयों का आशीर्वाद है. उनकी कांग्रेस और टीएमसी के कुछ चाटुकारों या विपक्षी दलों के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है जो देश के प्रधान मंत्री के बारे में इस तरह के गैर-जिम्मेदाराना बयान देते हैं. 


'व‍िपक्ष का नफरत का 'जहर' राजनीत‍ि के पतन तक ले जाएगा'   


भाटिया ने विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए उन पर हर समय नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री के प्रति उनके मन में जो नफरत का 'जहर' है, वह अंततः उन्हें राजनीति में उनके पतन तक ले जाएगा. 


यह भी पढ़ें: Pakistan Public Reaction: पीएम मोदी ने उड़ाया तेजस तो दिवानी हुई पाकिस्तानी आवाम, कहा- वो सुपरमैन से भी बढ़कर एक एनर्जी मैन है